Saturday, April 13, 2024
featured

जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए सलमान खान

SI News Today

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अवैध हथियार रखने के मामले में स्वयं द्वारा दाखिल किए गए जमानती बांडों की पुष्टि के लिए गुरुवार को शहर की एक अदालत में पेश नहीं हुए। उन्हें अदालत में गुरुवार को पेश होना था लेकिन वह सुरक्षा कारणों से नहीं आ सके। सलमान पर अवैध हथियार रखने का आरोप है, जिसका इस्तेमाल उन्होंने कथित रूप से 1998 में काले हिरण (ब्लैकबक) के शिकार के लिए किया था। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत ने उन्हें शस्त्र अधिनियम के तहत दोषी न पाते हुए मामले में बरी कर दिया था।
लेकिन, राज्य सरकार ने जिला एवं सत्र अदालत के समक्ष फैसले को चुनौती दी। इसी के तहत सलमान को गुरुवार को पेश होना था। अभिनेता ने गुरुवार को एक अर्जी दाखिल की, जिसमें उन्होंने सुरक्षा का हवाला देते हुए व्यक्तिगत पेशी से छूट मांगी।

उनके वकील एच.एम.सारस्वत ने कहा, हमने अदालत को सूचित किया है कि अपराधी आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के मद्देनजर, जोधपुर शहर में सुरक्षा तथा कानून एवं व्यवस्था से संबंधित समस्याएं हैं। आनंदपाल सिंह को चुरू के निकट एक गांव में राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (एसओजी) ने मार गिराया था, जिसके बाद उसके समर्थक मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग को लेकर जोधपुर सहित पूरे राज्य में प्रदर्शन कर रहे हैं।

अदालत ने सलमान की अर्जी को मंजूरी दी और सुनवाई के लिए चार अगस्त की तारीख मुकर्रर की। इसके अलावा, जोधपुर के निकट कंकनी गांव में दो काले हिरणों के कथित शिकार के मामले में अंतिम बहस को भी गुरुवार को स्थगित कर दिया गया। इस मामले में भी सलमान आरोपी हैं। सलमान तथा बॉलीवुड के अन्य सितारों ने मामले में व्यक्तिगत छूट से पेशी के लिए निचली अदालत में एक अर्जी दाखिल की थी, जिसे मंजूरी दे दी गई और मामले की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

SI News Today

Leave a Reply