Monday, May 20, 2024
featured

दुबई में हो सकती है भारत-पाक सीरीज, BCCI कर रही सरकार के ग्रीन सिग्नल का इंतजार

SI News Today

लंबे समय से रुकी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज की संभावनाएं एक बार फिर जोर पकड़ रही हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल के अंत में भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेल सकते हैं. बीसीसीआई अभी इस बारे में भारत सरकार से परमिशन ले रहा है. बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है.

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने पाकिस्तान के खिलाफ एक लंबी सीरीज का प्रस्ताव रखा है. इस सीरीज में तीन टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक यह सीरीज दुबई में खेली जा सकती है.
2012 के बाद पहली द्विपक्षीय सीरीज
अगर दोनों देश की सरकारें और क्रिकेट बोर्ड इस बात पर राजी होते हैं तो यह 2012 के बाद दोनों देशों में पहली द्विपक्षीय सीरीज होगी. 2012 में पाकिस्तान भारत दौरे पर आया था. इस दौरे पर 3 वनडे मैच और दो टी-20 खेले थे. भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से गंवाई थी तो वहीं टी-20 सीरीज ड्रॉ हुई थी. हालांकि इस बीच भारत और पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी और विश्वकप के दौरान एक दूसरे के खिलाफ खेले थे.

2014 में खेलनी थी सीरीज
आईसीसी के फ्यूचर टूर कार्यक्रम के मुताबिक, 2014 में पाकिस्तान को भारत के साथ एक सीरीज होस्ट करनी थी. लेकिन दोनों देशों के बीच बिगड़े रिश्तों के बाद यह सीरीज रद्द हो गई थी. तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर और पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान के बीच भी बातचीत से कोई हल नहीं निकला था.

SI News Today

Leave a Reply