Friday, April 19, 2024
featured

राम गोपाल वर्मा ने पहली बार अपनी फिल्म में रखी है आरती, जानिए

SI News Today

रामगोपाल वर्मा की फिल्म सरकार 3 सिनेमाघरों में आ चुकी है। इस फिल्म की खास बातों में एक ये है कि अमिताभ बच्चन एक गणेश आरती गाते हुए दिख रहे हैं। ये बात खास इसलिए है क्योंकि रामगोपाल खुद को एक बड़ा नास्तिक घोषित कर चुके हैं और उन्होंनें फिल्म में एक भक्ति गीत रखा है। हाल ही में रामगोपाल ने एक ट्वीट कर कहा था कि उनकी फिल्में शायद भगवान के प्रति उनके रवैए के कारण ही शायद उनकी फिल्में नहीं चलती हैं।

बॉलीवुड लाइफ को दिए गए इंटरव्यू में रामगोपाल वर्मा ने बताया कि आखिर क्यों उन्होंने अपनी फिल्म में नास्तिक होने के बावजूद क्यों आरती के सीन को रखा है। निर्देशक ने कहा- “दरअसल मैंनें अमिताभ को किसी एल्बम या फिल्म के लिए आरती गाते हुए सुना और मेरे नास्तिक होने के बावजूद इसने मुझे बेहद प्रभावित किया और फिल्म में अमिताभ का किरदार हमेशा से धार्मिक रहा है वो टीका लगाते हैं सरकार के पहले पार्ट में वो गोविंदा गोविंदा गाने में भी दिखे थे। ऐसे में मुझे लगा कि फिल्म में एक आरती डालने का आइडिया बेहद ही अच्छा होगा।”

रामगोपाल वर्मा ने साल 2014 में गणेश चतुर्थी के समय भगवान गणेश को लेकर कई नकारात्मक ट्वीट किए थे। जिसकी वजह से उन्हें चौतरफा आलोचना का शिकार होना पड़ा था। रामगोपाल ने भगवान गणेश की आलोचना करते हुए लिखा था- क्या भगवान गणेश दूसरे भगवान की तुलना में ज्यादा खाना खाते हैं? मेरा शक इस वजह से है क्योंकि बाकी के भगवान पतले और मस्कुलर हैं। इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा- क्या भगवान गणेश का बचपन से ही पेट बड़ा है या फिर यह उनके सिर के हुए ऑपरेशन की रिकवरी के बाद हुआ? हालांकि काफी विरोध के बाद रामू ने भगवान गणेश के सामने होथ जोड़कर खड़े होने वाली फोटो को ट्वीट किया। जहां उन्होंने लिखा- आशा करता हूं कि भगवान गणपति आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि लेकर आएंगे और उन्होंने मेरे पापों के लिए मुझे माफी दे दी होगी। इसके बाद बाद उन्होंने दूसरे भगवानों से गणेश की तुलना करते हुए लिखा- गणेशा पूरी दुनिया के सभी भगवानों से श्रेष्ठ हैं और बाकी के सब भगवान उनके सामने कुछ नहीं हैं।

रामगोपाल ने इससे पहले फिल्म सत्या में भी गणेश विसर्जन को आकर्षक रुप में दिखाया था। सरकार 3, सरकार सीरीज की तीसरी फिल्म है जिसमें अमिताभ बच्चन एक बार फिर से सुभाष नागरे की भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म में रोनित रॉय, जैकी श्रॉफ, अमित साध, मनोज वाजपेई और यामी गौतम भी प्रमुख भूमिकाओं में दिखेंगे। इस फिल्म में अमित साध, अमिताभ बच्चन के पोते की भूमिका में नजर आंएगें।

SI News Today

Leave a Reply