Sunday, April 14, 2024
featured

वर्ल्‍ड कप जिताने वाले क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा के पिता पर हमला

SI News Today

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टी-20 विश्‍व कप 2007 जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले जोगिंदर शर्मा के पिता, ओम प्रकाश शर्मा पर दो बदमाशों ने शनिवार (15 जुलाई) की रात हमला किया। शर्मा अपनी दुकान बंद कर रहे थे, कि उनपर दो युवकों ने चाकू से हमला कर दिया। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, 68 साल के ओम प्रकाश रोहतक के काठमंडी स्थित कंफेक्‍शनरी दुकान बंद कर रहे थे तो 20-30 साल की उम्र के दो युवक सिगरेट्स और कोल्‍ड ड्रिंक्‍स लेने आए। जाने के कुछ देर बाद, वही युवक लौटकर आए और शर्मा पर हमला कर दिया। अपनी शिकायत में शर्मा ने पुलिस को कहा है, ”उन्‍होंने पहले मेरी जेबों से नकदी निकालने की कोशिश की। लेकिन जब मैंने उन्‍हें रोकने की कोशिश तो एक लड़के ने चाकू निकाल कर मेरे पेट में मार दिया। मैंने अपने हाथों से चाकू पकड़कर उसे रोका। उसके बाद वे मेरी दुकान में घुसे और ड्रॉर से सारी नकदी ले ली, करीब 7,000 रुपये ले गए।”

बाहर जाते समय बदमाशों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया और घायल शर्मा भीतर ही रह गए। शर्मा ने अपने दूसरे बेटे, दीपक को फोन किया जिसने आकर ताला खोला और ओम प्रकाश को अस्‍पताल में भर्ती कराया। ”उनके हाथों में चोटें आई हैं जब वह बदमाशों को पेट में चाकू मारने से रोक रहे थे। अब उन्‍हें डिस्‍चार्ज कर दिया गया है।” पुलिस ने शर्मा की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की धारा 342 और 379बी के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं ताकि आरोपियों की पहचान हो सके।

जोगिंदर शर्मा, 2007 के वर्ल्‍ड टी-20 फाइनल में आखिरी ओवर डालकर रातोंरात सितारे बन गए थे। पाकिस्‍तान को हराकर भारत ने पहला टी-20 वर्ल्‍ड कप जीता और जोगिंदर उसके हीरो रहे। वर्तमान में जोगिंदर हिसार में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।

SI News Today

Leave a Reply