Tuesday, April 30, 2024
featured

जब अजय देवगन को लगा था कि- कहीं ये स्टंट उनका पहला और आखिरी स्टंट ना बन जाए….

SI News Today

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘बादशाहो’ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। अजय देवगन इस फिल्म में अपने वही पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं। लोगों को उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके डायलॉग्स भी भा रहे हैं। अजय देवगन को फिल्म इंड्रस्टी में स्टंट के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट खुद किए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं एक स्टंट ऐसा किया था जब वो काफी डर गए थे, उन्हें लगा था कि कहीं ये स्टंट उनका आखिरी स्टंट न बन जाएं? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

यह वाकया 22 नवंबर साल 1991 में आई अजय देवगन की पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ का है। आपको बता दें कि विशाल देवगन ने इस फिल्म से ही अपना बदला था और उसके बाद उन्हें अजय देवगन के नाम से जाना जाने लगा। यह फिल्म अजय के लिए तो खास थी ही वहीं फिल्म के डायरेक्टर कूकू कोहली के लिए भी उतनी खास थी। क्योंकि तब कूकू कोहली भी फिल्म इड्रस्टी में नए थे। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी हिट साबित हुई थी कि 3 करोड़ में बनी फिल्म ने उस वक्त 12 करोड़ की कमाई की थी।

‘फूल और कांटे’ में अजय देवगन ने दो तेज रफ्तार में दौड़ती बाइक्स पर पैर रखकर खतरनाक स्टंट किया था। इसी एक स्टंट ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। फिल्म रिलीज होने के बाद अजय और उनके इस स्टंट के बारे में बच्चा-बच्चा जान चुका था।

वहीं हाल ही में नए टीवी चैनल ‘स्टार भारत’ के एक विज्ञापन में अजय इसी स्टंट के बारे में बताते दिख रहे हैं। अजय ने कहा कि मेरी पहली फिल्म का वो बाइक स्टंट तो याद होगा आपको, बाइक्स दो थीं और मैं अकेला झूठ नहीं बोलूंगा डर तो बहुत लगा, कहीं मेरी पहली फिल्म मेरी आखिरी ना बन जाए, अगर मैं उस डर से डर जाता तो जो आज हूं वो नहीं बन पाता।

खैर, वाकई अजय ने इस स्टंट से बी-टाउन में धमाल मचा दिया था और अजय ने उस स्टंट को अपनी गोलमाल सीरिज की फिल्मों में हर बार अपडेट भी किया है।

SI News Today

Leave a Reply