Tuesday, April 30, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर: बंधक बनाया और मदरसे के अंदर ले जाकर किया रेप…

SI News Today

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक इमाम पर 30 वर्षीय शादीशुदा महिला को अगवा कर अपने मदरसे में रेप करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी मौलाना अल्ताफ अहमद मलिक पर रेप और अपहरण करने का केस दर्ज किया है। पुलिस के एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मौलाना मलिक पिछले एक साल से कलम आबाद मदरसे में लड़कों के लिए दारुल उलूम का नेतृत्व कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि आरोपी मौलाना ने महिला को एक समाजिक कार्यक्रम से यह कहकर अगवा किया था कि वह उसे उसके घर छोड़ देगा। इसके बाद आरोपी महिला को अपने साथ दारुल उलूम ले गया जहां पर उसने कथित तौर पर महिला का रेप किया।

हंदवाड़ा के सब-डिवीजनल पुलिस ऑफिसर शबीर अहमद ने कहा स्थानीय लोगों ने हमें सूचना दी कि मौलाना एक महिला को जबरन मदरसे में ले गया है। सूचना मिलते ही बिना किसी देरी के एसएचओ के नेतृत्व में एक पुलिस की टीम मदरसा पहुंची, जहां पर पुलिसवालों को मौलाना आपत्तिजनकर हालत में मिला। पुलिस को दिए अपने बयान में पीड़िता ने कहा कि उसने मौलाना से कहा था कि वह उसे घर छोड़ दे क्योंकि वह उसे पहले से जानती थी। पीड़िता ने कहा कि मौलाना उसे घर छोड़ने के बजाए अपने साथ मदरसा ले गया, जहां पर आरोपी ने उसके साथ रेप किया।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी मौलाना को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही पीड़िता का मेडिकल भी कराया गया है जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। जम्मू-कश्मीर में यह पहला मामला नहीं है जहां पर किसी इमाम पर रेप का आरोप लगा है। पिछले साल साउथ कश्मीर के पुलवामा में एक इमाम द्वारा 8 साल के लड़के का यौन शोषण करने का मामला सामने आया था। बता दें कि देश में महिलाओं के प्रति अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं लेकिन इन पर लगाम लगाने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उटाए जा रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply