Friday, May 17, 2024
featured

सनी देओल ने 16 साल पहले दिलाई थी राम रहीम जैसे गुंडे को सजा…

SI News Today

साध्वियों से बलात्कार का दोषी ठहराए जाने के बाद बाबा गुरमीत राम रहीम को अपने गुनाहों की सजा मिल गई है. अब उन्हें 20 साल सलाखों के पीछे गुजारने होंगे. लेकिन राम रहीम को दोषी ठहराए जाने से पहले उनके समर्थकों ने जिस तरह से सड़कों पर हंगामा किया, आगजनी की, हिंसा की और कई लोग मारे गए उसने देश की कानून व्यवस्था के सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है.

ये सब इसलिए हुआ ताकि सरकार, सिस्टम और मीडिया को गुरमीत राम रहीम की ताकत का एहसास कराया जा सके, हरियाणा पुलिस पर भी ये आरोप लगे कि उसने हिंसा करने वालों के आगे घुटने टेके और इस बात को लेकर हरियाणा के DGP को हाईकोर्ट से फटकार भी लगी.

राम रहीम जैसे रसूखदार किरदार हिंदी फिल्मों में भी दिखाए जाते रहे हैं. बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर दिखाया जाता है कि कैसे पूरा सिस्टम इन लोगों के सामने मजबूर हो जाता है और ये लोग भीड़ के दम पर ना सिर्फ हिंसा करवाते हैं बल्कि पूरी मशीनरी को अपना गुलाम बना लेते हैं.

2001 में आई सनी देओल की फिल्म ‘इंडियन’ की कहानी भी कुछ ऐसी ही थी और अब गुरमीत राम रहीम को सजा मिलने के बाद इस फिल्म के कुछ सीन वायरल हो रहे हैं. इस सीन में दिखाया गया है कि कैसे डीसीपी राजशेखर आजाद (सनी देओल) पुलिस वालों को समझाते हैं कि जनता के पैसे पर नौकरी करने के बावजूद पुलिस वाले जनता से दूर हो गए हैं.

राजशेखर आजाद उद्योगपति शंकर सिंघानिया ( डैनी) को पकड़ने जाता हैं और सिंघानियां के समर्थन में भीड़ हिंसा करने पर उतारू हो जाती है, इसके बाद सनी अपने अंदाज में भीड़ के हटने के लिए कहते हैं.

यू ट्यूब पर ये वीडियो ‘हमारा भारत’ नामक अकाउंट से अपलोड किया गया है अब तक इस वीडियो को 24 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. ये वीडियो आप भी यहां देख सकते हैं

SI News Today

Leave a Reply