Thursday, May 16, 2024
featured

‘हिना’ फिल्म में काम करने का सपना लेकर सोती थी करिश्मा कपूर….

SI News Today

हिना फिल्म से रातोंरात स्टार बनने वाली एक्ट्रेस जेबा बख्तियार का किस्मत बॉलीवुड में नहीं चला। जेबा एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस थीं। लेकिन दिखने वह इतनी खूबसूरत थीं कि राजकपूर उन्हें अपनी फिल्म में लीड रोल ऑफर कर दिया। फिल्म में ‘मैं हूं खुशरंग हिना’ गाना काफी पॉपुलर हुआ था। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म में हिना का रोल कपूर खानदान की लाडली करिश्मा कपूर करना चाहती थीं।

करिश्मा की चाहत थी कि वह अपने दादा की फिल्म में काम करें। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि इस फिल्म के लिए करिश्मा को हटाकर जेबा बख्तियार को चुन लिया गया। दरअसल, इस फिल्म के हीरो करिश्मा कपूर के चाचा ऋषि कपूर थे। ऐसे में करिश्मा के लिए इस फिल्म में काम करना मुमकिन नहीं था। इस बात का खुलासा करिश्मा ने खुद एख इंटरव्यू में किया था। वह कहती हैं कि उनका सपना था कि वो अपने दादा राज कपूर की फिल्म हिना में काम करें। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

हिना की शूटिंग के दौरान ही राज कपूर की डेथ हो गई थी। इस फिल्म को राजकपूर की आखिरी फिल्म कही जाती है। रिलीज के बाद फिल्म हिट साबित हुई और लोगों ने जेबा बख्तियार को भी हिना के रूप में बेहद पसंद किया। फिल्म हिना के बाद जेबा बख्तियार बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय हो गई थी और उन्हें कई फिल्मों के ऑफर भी आने लगे थे।

लेकिन जो स्टारडम उन्हें हिना फिल्म से मिली थी वो किसी और से नहीं मिल पाई। कुछ दिन स्ट्रगल करने के बाद वह अपने देश पाकिस्तान वापस लौट गईं। कहा जाता है कि वह वहां पर एक इस समय एक्टिंग और एड एजेंसी डायरेक्ट कर रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply