Friday, May 24, 2024
featuredदेश

आरएसएस ने अपना पहला वेब चैनल ‘इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र’ के नाम से किया शुरू

SI News Today

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हमेशा से ही अपने मजबूत इरादों के लिए जाना जाता रहा है। चाहे कोई भी फैसला लेना हो आरएसएस अपने मनसूबों से कभी भी पिछे नहीं हटता।

युवाओं को लेकर भी आरएसएस हमेशा से अपने इरादे साफ करता नजर आया है। अब आरएसएस ने युवाओं से जुड़ने के लिए अपना वेब चैनल लॉन्च किया है।

‘इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र’ नाम से इस वेब चैनल को शुरू किया गया है। यह चैनल आरएसएस का पहला ऑडियो-विजुवल डिजिटल प्लेटफॉर्म है।

एनबीटी के मुताबिक, आरएसएस ने अपना वेब चैनल इंटेलेक्चुअल स्पेस में जगह बनाने के लिए चल रहे नए प्रयोग के चलते शुरू किया है।

वामपंथी विचारधारा से मुकाबला भी इसका एक पक्ष हो सकता है। इसमें पहला इंटरव्यू अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री सुनील अंबेकर का है।

गौरतलब है कि पहले आरएसएस ने खाकी नेकर को बदल कर फुल पेंट कर दिया था और अब वेब चैनल को लॉन्च किए जाने के बाद ये माना जा सकता है कि संघ युवाओं तक अपनी पहुंच को आसान करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

माना जा रहा है की इस वेब चैनल के लिए आरएसएस अपना बूम माइक भी तैयार करेगी और इस माइक पर इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र लिखा होगा।

ये चैनल आरएसएस के कार्यक्रमों का सीधा प्रासरण भी करेगा साथ ही जब भी संघ के पदाधिकारियों को अपनी बात कहनी या मीडिया तक पहंचानी होगी तो वे इस प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करेंगे।

SI News Today

Leave a Reply