Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

तीन पर गिरी बिजली, आंधी ने झकझोरा

SI News Today

बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी में आंधी ने झकझोर दिया। बारिश ने कुछ हद तक गर्मी से राहत दी। कुछ जगह ओले भी गिरे। इस बीच बिजली गिरने से जालौन, औरैया और कानपुर देहात में एक-एक की मौत हो गई। तेज आंधी के चलते क्षेत्र में जगह-जगह पेड़, बिजली के पोल और तार टूट कर गिर गए। इससे कई इलाकों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।
जालौन में शाम चार बजे अचानककाले बादल छा गए। देखते ही देखते जोर की आंधी चलने लगी। आंधी से बिजली के कई पोल तार समेत जमीन पर धराशायी हो गए। कई जगहों पर पेड़ टूटने से यातायात बाधित हो गया। करीब 30 मिनट की आंधी, बारिश से पूरे जिले की बिजली आपूर्ति ध्वस्त हो गई। आंधी के साथ बारिश और कहीं, कहीं पर ओले भी गिरे। जालौन के ही आटा थाना क्षेत्र के परासन गांव में बिजली गिरने से एक अधेड़ और पांच बकरियों की मौत हो गई।

बांदा में 62 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आई आंधी और बारिश की तबाही में कई पेड़ धराशायी हो गए। कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। होर्डिंग-बैनर और टीन-टप्पर भी उड़ गए। हमीरपुर में दिन भर उमस भरी गर्मी के बाद अचानक मौसम में आई तब्दीली से जिले के कई हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी के साथ कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। जिससे जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली। तेज आंधी से बिजली की लाइनों में फॉल्ट आने से आपूर्ति बाधित हो गई।

उधर, औरैया में शुक्रवार दोपहर बाद बूंदाबांदी हुई। अजीतमल क्षेत्र में कुछ जगह थोड़ी देर ओले भी गिरे। यहीं पर सांफर गांव में बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई। कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के गांव मलखानपुर निवासी एक व्यक्ति की भी बिजली गिरने मौत हो गई। इटावा के महेवा विकास खंड क्षेत्र में शुक्रवार की शाम आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे। आंधी में पेड़ और बिजली के खंभे टूटने से लवेदी क्षेत्र के कई गांवों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई।

SI News Today

Leave a Reply