Friday, February 23, 2024
featuredदेश

बीजेपी विधायक का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला

SI News Today

राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी के विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की आलोचना के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया है। केंद्र की भाजपा नीत एनडीए सरकार की आलोचना करते हुए तिवाड़ी ने कहा कि मौजूदा सरकार में केवल “अडानी-अंबानी जैसे कुछ कॉर्पोरेट घरानों का” “विकास” हो रहा है जबकि किसान कष्ट झेल रहे हैं। घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि भारत एक बड़ी आर्थिक शक्ति के तौर पर उभरा है लेकिन भारतीयों का विकास नहीं हुआ है।

राजस्थान के सांगनेर से विधायक तिवाड़ी ने कहा, “दीनदयाल जी (उपाध्याय) कहते थे कि कतार के आखिरी आदमी के विकास के बाद लोकतंत्र सफल माना जा सकता है। लेकिन अभी केवल अडानी-अंबानी जैसे कुछ चुनिंदा कारोबारी घरानों का ही विकास हो रहा है।” तिवाड़ी ने कहा, “एक भी किसान ऐसा नहीं है जिस पर कर्ज न हो। किसान अपने दूध सड़क पर फेंक रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है।”

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि देश की सारी दौलत कुछ लोगों के पास जा रही है। विधायक तिवाड़ी ने कहा, “देश में केंद्रीकृत पूंजीवाद हावी है।” मोदी सरकार की आलोचना करने से पहले तिवाड़ी हाल ही में वसुंधरा राजे सरकार की आलोचना करके मीडिया की सुर्खियों में आए थे। घनश्याम तिवाड़ी ने वसुंधरा सरकार द्वारा नया कानून बनाकर पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन बंगला, कार और नौकर-चाकर दिए जाने की व्यवस्था कर दी। तिवाड़ी ने इसे “संवैधानिक लूट” बताते हुए वसुंधरा सरकार के इस फैसले की आलोचना की।

तिवाड़ी के अनुसार सीएम वसुंधरा ने ये कानून पांच घंटे में राज्यपाल के दस्तखत के बिना पारित करवा लिया। तिवाड़ी के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री का सरकारी आवास 8 सिविल लाइंस है जबकि सीएम वसुंधरा बंगला नंबर 13 में रहती हैं जिसकी कीमत दो हजार करोड़ रुपये है। तिवाड़ी ने आरोप लगाया कि वसुंधरा ने ये कानून इसलिए बनाया है ताकि अगला चुनाव हारने पर भी वो बंगले में रह सकें।

SI News Today

Leave a Reply