Friday, June 14, 2024
featuredदेश

भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए देखेंगे तो हाथ-पैर तोड़ देंगे: सांसद आरके सिंह

SI News Today

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव और बिहार के आरा से भाजपा सांसद आर के सिंह ने भारत विरोधी नारा लगाने वालों के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सोमवार को कहा कि अगर हम किसी को भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए देखेंगे तो उसके हाथ-पैर तोड़ देंगे.

मीडियाकर्मियों द्वारा आदित्यनाथ योगी के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने के बारे में पूछे जने पर उनके चयन को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे आदमी हैं और राष्ट्रभक्त हैं. सिंह रविवार को आरा में रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण का निरीक्षण करने के क्रम में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे.

‘भारत विरोधी नारों पर हम चुप नहीं रहेंगे’

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाना सुनने वालों की तरह हम चुप नहीं रहेंगे. हम राष्ट्रभक्त हैं और अगर कोई किसी को भारत विरोधी नारेबाजी करते हुए देखेंगे तो उसके हाथ-पैर तोड़ देंगे.

जेएनयू घटना के परिप्रेक्ष्य में थी सिंह की टिप्पणी

 सिंह ने हालांकि पिछले साल जेएनयू के उक्त वीडियो जिसमें कुछ पदर्शनकारियों के ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे का उल्लेख नहीं किया लेकिन उनकी प्रतिक्रिया प्रत्यक्ष रूप से उसी परिप्रेक्ष्य में थी.

उल्लेखनीय है कि जेएनयू की इस घटना के बाद राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का इस ओर ध्यान आकृष्ट होने पर उक्त विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

अपनी पार्टी के सांसद के कड़े शब्दों के इस्तेमाल के बारे में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कौन कहेगा कि देश को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए, कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए और इस बात को उन्होंने अपने शब्दों में कहा है.

SI News Today

Leave a Reply