Wednesday, February 21, 2024
featuredदेशबिहार

लालू प्रसाद यादव, और उनके बेटे ,तेजस्वी यादव ,टाल मटोल के बाद आज CBI के सामने पेश होंगे/

SI News Today

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री वह तेजस्वी यादव आज (25 सितंबर) को दिल्ली में सीबीआई के सामने पेश होंगे. दोनों से रेलवे के दो होटलों को लीज पर दिए जाने में हुए भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ होगी. लालू यादव रांची में सीबीआइ की विशेष अदालत में अपनी पेशी के बाद शनिवार को ही दिल्ली आ गए थे. वहीं तेजस्वी यादव पिछले एक सप्ताह से दिल्ली में ही हैं. पिता-पुत्र से पूछताछ 25 व 26 सितंबर को होनी है. सीबीआई ने इससे पहले 11 और 12 सितंबर को पूछताछ के लिए लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी को बुलाया था. हालांकि, दोनों तय तारीख पर हाजिर नहीं हो पाए थे. दोनों ने 11 और 12 सिंतबर को दिल्ली आने में असमर्थता जाहिर की थी. इसके बाद सीबीआई ने उन्हें 25 और 26 सितंबर को बुलाया था.

सीबीआई ने आरोप लगाया कि रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू ने रांची और पुरी में आईआरसीटीसी द्वारा संचालित दो होटल के रखरखाव का काम सुजाता होटल को दिया था. आरोप है कि विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली इस कंपनी को बेनामी कंपनी के जरिये पटना में तीन एकड़ भूखंड देने के बदले यह ठेका दिया गया था.

बता दें कि लालू परिवार पर आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) के रांची व पुरी स्थित दो होटलों को विनय कोचर व विजय कोचर को लीज पर दिए जाने के बदले उनसे पटना के बेली रोड पर तीन एकड़ जमीन लेने का आरोप है.

इस सिलसिले में सीबीआइ ने लालू, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ विगत छह जुलाई को नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी.

इस प्राथमिकी में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता, होटलों को लीज पर लेने वाले विनय कोचर व विजय कोचर तथा आइआरसीटीसी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक पीके गोयल को भी नामजद किया गया है.

सीबीआइ ने लालू व तेजस्वी से पूछताछ करने से पहले सरला गुप्ता, पीके गोयल और कोचर बंधुओं से पूछताछ कर ली है. कल राबड़ी से पूछताछ करेगा ईडी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से दिल्ली में पूछताछ करेगा. इससे पहले ईडी की टीम लालू की बड़ी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से कई दौर की पूछताछ कर चुका है.

SI News Today

Leave a Reply