Wednesday, May 15, 2024
featuredदेश

नवरात्र को कंडोम कंपनी ने सेक्‍स से जोड़ा तो सरकार ने गाय से…

SI News Today

गुरुवार (21 सितंबर) को शारदीय नवरात्रि का पहला दिन था। देश के बाकी से अलग गुजरात में नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक देवी पूजा और गरबा का आयोजन होता है। लेकिन इस नवरात्रि में गुजरात सरकार की एक खास पेशकश चर्चा का विषय है। वाइब्रेंट नवरात्रि महोत्सव में लगे कला एवं हस्तशिल्प प्रदर्शनी में “सेल्फी विथ सरस्वती” सबका ध्यान खींच रही है। सरस्वती राज्य के चर्चित गऊभक्त विजय प्रसन्ना की गाय की चार महीने की बछिया है। प्रदर्शनी में सरस्वती को चांदी के घुंघरू और घंटियां पहनाकर स्टॉल नंबर 75 के मंच पर रखा गया है। राज्या के गौ-सेवा बोर्ड लोगों को सरस्वती के साथ सेल्फी लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ये प्रदर्शनी अहमदाबाद के जीडीएमसी ग्राउंड में चल रही है।

विजय परसाना इससे पहले अपनी गाय की शादी धूमधाम करने के कारण सुर्खियों में आ चुके हैं। खबर के अनुसार इस सेल्फी अभियान की शुरुआत बीजेपी नेता वल्लभ कथारिया ने की है। कथारिया गुजरात गौसेवा आयोग और गौचर विकास बोर्ड के अध्यक्ष हैं। रिपोर्ट के अनुसार पहले इस अनोखे सेल्फी अभियान की शुरुआत राज्य के सीएम विजय रूपानी करने वाले थे लेकिन वो तयशुदा कार्यक्रम में नहीं आए।

कथारिया ने कहा कि नौजवानों को हिन्दी संस्कृति और परंपरा में गाय का महत्व नहीं पता है। कथारिया के अनुसार गौसेवा बोर्ड “सेल्फी विथ सरस्वती” के जरिए नौजवानों के दिल में गाय के प्रति प्रेम और सम्मान जगाना चाहता है। रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनी में आने वाले कुछ लोग सरस्वती बछिया के संग सेल्फी लेते भी देखे जा रहे हैं। इससे पहले गुजरात में एक कंडोम कंपनी ने सनी लियोन के विज्ञापन के साथ नवरात्रि की शुभकामनाएं दी थी जिसे लेकर विवाद हो गया था।

SI News Today

Leave a Reply