Friday, May 17, 2024
featuredदेश

बच्चे को गोद में रखकर ऑटो चलाता है आदमी

SI News Today

मुंबई के वर्सोवा में रहने वाले एक ड्राइवर अपने दो साल के बच्चे को गोद में रखकर ऑटोरिक्शा चलाते हैं. उनकी एक फोटो वायरल हो गई है और उन्हें मदद देने के लिए सोशल साइट पर भी कई लोग आगे आए हैं. वजह ये है कि उनकी पत्नी पैरालाइज्ड हैं और उन्हें अपने बच्चे को हर वक्त साथ रखना पड़ता है.

26 साल के ऑटो ड्राइवर का नाम मोहम्मद सईद है. दो हफ्ते पहले उनकी पत्नी यास्मीन बीमार पड़ गईं. अब वे खुद पत्नी और बच्चे की देखभाल कर रहे हैं. सईद की एक तीन महीने की बेटी भी है जिसकी देखभाल एक पड़ोसी कर रहे हैं.

कई बार सोना पड़ा भूखे
सईद कहते हैं कि यह मुश्किल वक्त है. कई बार ऑटो सवारी गोद में बच्चे को देखकर उनके ऑटो में चढ़ने से मना कर देते हैं. कई बार उन्हें भूखा ही सोना पड़ा है, क्योंकि उस दिन वे इतना नहीं कमा पाए कि अपने परिवार को खिला पाए.

सईद की कहानी तब अधिक लोगों के बीच पहुंची जब फिल्म डायरेक्टर और पत्रकार विनोद कापड़ी ने उनकी एक फोटो सोशल साइट पर शेयर करते हुए लोगों से मदद की अपील की. इसके बाद सईद के पास काफी कॉल्स आए और कई एनजीओ ने भी आर्थिक मदद का आश्वासन दिया.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को बैंक अधिकारी ने कॉल करके उनके एकाउंट में पैसे जमा होने की जानकारी भी दी.

सईद ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि बैंक में कितने पैसे मिले हैं. डॉक्टर्स ने उनकी पत्नी के इलाज में मदद के लिए भी संपर्क किया है. सईद ने सबको धन्यवाद कहा है.

SI News Today

Leave a Reply