Tuesday, May 14, 2024
featuredक्राइम न्यूज़देशपंजाब

नशा तस्करी में पकड़ा गया मशहूर पंजाबी सिंगर

SI News Today

Famous Punjabi singer caught in drug smuggling.

    

मशहूर पंजाबी सिंगर हरमन सिंह सिद्धू अपने चार साथियों के साथ नशा तस्करी के मामले में रंगे हाथों पकड़ा गया है। दरअसल हरमन के पास से 52.10 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। यह सफलता हरियाणा की सिरसा पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान हासिल की। पकड़े गए अन्‍य 4 तस्करों की पहचान रमणीक सिंह, सुरजीत सिंह, मनोज कुमार, और अनुराग उर्फ अन्नू के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान सप्लायर की जानकारी ली और मादक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

वहीं दूसरी ओर पंजाब में खसखस की खेती करने की मांग उठ रही है। दरअसल पटियाल के सांसद डॉक्टर धर्मवीर गांधी ने संगरूर के छपार में एक रैली कर खसखस की बुवाई अपने हाथों से की। उन्होंने कहा कि पंजाब में खसखस की खेती की जानी चाहिए तभी राज्‍य का किसान खुशहाल होगा। किसानी महंगी होती जा रही है और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। और इन्हीं आत्महत्याओं को रोकने का एक ही उपाय है और वो है खसखस की खेती। अब समय आ गया है कि पंजाब के किसान कोई फैसला लें।

धर्मवीर गांधी ने कहा कि हम केंद्र से मांग करते हैं कि पंजाब में खसखस की खेती को इजाजत दी जाए। और आज हमने एक शुरुआत की है। यह विरोध प्रदर्शन का एक तरीका है। और हम मांग करते हैं कि अफीम- भुक्‍की की खेती, जो केंद्र सरकार ने अपने हाथ में ले रखी है, वह पंजाब अपने हाथ में ले और अन्य राज्यों की तरह किसानों को पट्टे पर जमीन देकर इसकी खेती करवाएं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में चिट्ठा और स्मैक नशा इतना बढ़ गया है कि इस वजह से हर दिन नौजवान मर रहे हैं। लेकिन इसके आंकड़े खुलकर सामने नहीं आ रहे, क्योंकि लोगों का मानना है कि अगर इसके बारे में खुलकर बात की गई तो परिवार को आगे मुश्किलें आ सकती हैं। अगर नौजवान को बचाना है तो पंजाब में खसखस की खेती अनिवार्य करना होगा।

SI News Today

Leave a Reply