Sunday, January 22, 2023
featuredदेश

PM मोदी फिर जनता से करेंगे आज ‘मन की बात’

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 30वें मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश की जनता को संबोधित करेंगे. यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में मिली भारी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की जनता को मन की बात के जरिए संबोधित करेंगे.

बता दें कि पीएम के मन की बात का यह 30वां संस्करण है. उम्मीद की जा रही है कि पीएम देश में जारी कई बोर्ड की परीक्षा में शामिल युवाओं के लिए भी कुछ बोल सकते हैं.

इससे पहले 26 फरवरी को अपने 29वें ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वैज्ञानिक समुदाय की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा था कि 15 फरवरी, 2017 भारत के जीवन में बेहद गौरवपूर्ण दिवस के रूप में याद किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि इस दिन हमारे वैज्ञानिकों ने विश्व के सामने भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है.

ISRO ने कई अभूतपूर्व मिशन सफलतापूर्वक पूर्ण किए हैं. ‘मंगलयान’ भेजने के बाद पिछले दिनों इसरो ने विश्व रिकॉर्ड बनाया. इसरो ने मेगा मिशन के जरिए एक साथ विभिन्न देशों के 104 उपग्रह अंतरिक्ष में सफलतापूर्वक लॉन्च किए हैं.

बता दें कि मंगलयान’ भेजने के बाद पिछले दिनों इसरो ने मेगा मिशन के ज़रिये एक साथ विभिन्न देशों के 104 उपग्रह अन्तरिक्ष में सफलतापूर्वक लॉन्च कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया था.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृष्टिहीनों के टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को मिली ऐतिहासिक जीत पर भी बधाई दी थी.

मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण ग्यारह बजे से ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन और उनके ऑफिशियल वेबसाइट पर होगा. बता दें कि मोदी मन की बात के जरिए आम जनता से जुड़ते हैं और अलग-अलग मुद्दों पर बात करते हैं.  इस कार्यक्रम के लिए मोदी जनता से उनके विचार और सुझाव भी मांगते हैं.

 

SI News Today

Leave a Reply