Saturday, May 25, 2024
featuredचंडीगढ़राज्य

अफसर रिश्वत लेता या भ्रष्टाचार फैलाता नजर आए, तुरंत यह नंबर घुमाएं

SI News Today
सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके लिए विजिलेंस ब्यूरो ने टोल फ्री नंबर 1800-1800-1000 जारी कर प्रदेश वासियों से  अपनी शिकायतें दर्ज करने का आह्वान किया है।
सोमवार को नया टोल फ्री नंबर जारी करते हुए सतर्कता ब्यूरो के मुख्य निदेशक बीके उप्पल ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किए जाने वाले भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में किसी भी स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत या जानकारी इस नंबर पर सुबह आठ से रात आठ बजे तक दी जा सकती है।

उप्पल ने आगे कहा कि यदि कोई सरकारी अधिकारी, कर्मचारी सार्वजनिक या सरकारी कार्यों के लिए पैसे की मांग करता है, अपने पद का दुरुपयोग कर गैर कानूनी कार्य करता है, सरकारी फंडों को नुकसान पहुंचाता है जिससे कि सरकारी खजाने को क्षति होती है, विकास कार्यों में घपला करता है या फिर सरकारी कर्मचारियों द्वारा किसी प्रकार की वित्तीय अनियमितता की जाती है तो इसकी शिकायत तुरंत टोल फ्री नंबर पर की जा सकती है।

उप्पल ने पंजाब वासियों से अपील की कि भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब के लिए सभी लोग विजिलेंस ब्यूरो का साथ दें और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ खुलकर इस नंबर पर शिकायत दर्ज करवाएं।

SI News Today

Leave a Reply