Monday, February 26, 2024
featuredदिल्ली

अकाउंटेंट रह चुका है कपिल मिश्रा पर हमला करने वाला आरोपी अंकित भारद्वाज, केजरीवाल से प्रभावित होकर छोड़ी थी नौक

SI News Today

बुधवार (10 मई, 2017) दिल्ली मंत्री पद से बर्खास्त किए गए आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक कपिल मिश्रा पर हमला करने वाले शख्स अंकित भारद्वाज को लेकर नई जानकारी सामने आई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आरोपी अंकित भारद्वाज से पूछताछ के बाद बताया कि आरोपी पूर्व में चार्टेड अकाउंटेंट रह चुका है जोकि अरविंद केजरीवाल की राजनीति से खासा प्रभावित था और इसलिए उसने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। उत्तरी दिल्ली के डीसीपी जतिन नरवाल ने हिंदुस्तान टाइम्स को जानकारी देते हुए बताया कि कपिल मिश्रा पर हमला करने वाला आरोपी साल 2014 से मुंडका विधानसभा में पार्टी कार्यकर्ता है। वो पश्चिमी दिल्ली के मुडंका क्षेत्र में मुहल्ला क्लिनिक से भी जुड़ा हुआ है। हालांकि जब बुधवार को पार्टी प्रवक्ता से इस बारे में बात करने की कोशिश की गई तब उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अंकित भारद्वाज को पार्टी से निकाल दिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी अंकित सबूत दे चुका है कि वो पूर्व में सीए का काम करता था लेकिन आप ज्वाइन करने के बाद उसने अपने काम को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के मोती बाग इलाके में रहने वाले अंकित के पिता सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) में हेड कांस्टेबल हैं। वहीं अंकित भारद्वाज ने पूछताछ अधिकारियों को बताया कि बुधवार शाम आप विधायक कपिल मिश्रा के सिविल लाइन स्थित आवास पर पहुंचने का उनका मकसद मिश्रा से बातचीत और बहस करना था कि आखिर क्यों वो पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बोल रहे हैं। डीसीपी ने बताया कि मिश्रा के पार्टी के खिलाफ जाने से आरोपी तंग आ गया था।

दूसरी तरफ पूछताछ के दौरान इस युवा ने ये भी बताया कि मैंने हाथ मिलाने के लिए कपिल मिश्रा का हाथ पकड़ा था लेकिन बातचीत के दौरान मेरा हाथ आगे की तरफ आया तो उसे हमले का नाम दे दिया गया। मैंने पूर्व मंत्री पर हमला नहीं किया था बल्कि अपने सवाल का जवाब जानने के लिए उनपर गुस्सा हुआ था। वहीं पूछताछ कर रहे अधिकारी ने कहा कि अगर हम मान भी ले कि आरोपी अंकित ने पूर्व मंत्री पर हमला किया है लेकिन ये सुनियोजित हमला नहीं था।

पूछताछ अधिकारी ने मामले में आगे बताया कि कपिल मिश्रा के समर्थकों का कहना है कि आरोपी ने कथित तौर पर उनके नेता पर हमला किया था और उन्हें मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों की मदद से बचाया गया था। वहीं आरोपी अंकित भारद्वाज के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आपोली को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply