Tuesday, April 16, 2024
featuredदिल्ली

फीस न भरने पर 5 से 8 साल की 59 बच्चियों को स्कूल ने बनाया 5 घंटे बंधक

SI News Today

5 Hours mortgages made by the school for 59 children of 5 to 8 years.

      

नई दिल्ली।

कैसा लगेगा जब आप अपने बच्चे को स्कूल लेने आएं और आपको पता चले कि आपका बच्चा क्लासरूम में ही नहीं है, जी धक् से हो जाता है। ऐसी ही एक शर्मनाक घटना देश की राजधानी के बल्लीमारान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में हुयी है, जहाँ स्कूल ने सिर्फ इस बात को लेकर कि उनके माता-पिता ने समय से स्कूल की फीस जमा नहीं की बस 5 से 8 साल की 59 बच्चियों को सोमवार को बेसमेंट में 5 घंटे तक बंधक बनाकर रखा। यह मामला मंगलवार को सामने आया।

अभिभावकों ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे जब वे बच्चों को लेने स्कूल पहुंचे तो पता चला कि 59 बच्चियां क्लास में नहीं थीं। टीचर्स से पूछने पर पता चला कि फीस नहीं देने की वजह से बच्चियों की अटेंडेंस नहीं लगाई गई है। स्कूल की हेड मिस्ट्रेस फराह दीबा खान के कहने पर उन्हें बेसमेंट में रखा गया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अभिभावकों के मुताबिक, भूख-प्यास से बेहाल बच्चियां को बेसमेंट में जमीन पर बिठा कर रखा गया था, जहाँ पंखा तक नहीं था। अभिभावकों ने जब हेड मिस्ट्रेस फराह खान से शिकायत की तो उन्हें स्कूल से बाहर निकालने की धमकी दी। जबकि हमने सितंबर तक की फीस जमा करा दी थी। एक बच्चे के माता-पिता ने मीडिया को चेक भी दिखाया। उधर, फराह खान के मुताबिक फीस जमा न करने वाले बच्चों को ही यहां रखा गया था। स्कूल प्रशासन ने सफाई में कहा कि यह तहखाना (बेसमेंट) नहीं है, बल्कि एक्टिविटी रूम है। वहां हवा और लाइट की व्यवस्था है। Dy CM मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “इस घटना से मुझे झटका लगा। जैसे ही कल मुझे इस बात की जानकारी मिली, मैंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया।”

SI News Today

Leave a Reply