Friday, May 17, 2024
featuredदिल्ली

अमित शाह ने जब किया केजरीवाल पर जमकर सवालों से वार तो उन्हें मिला कुछ ऐसा जवाब

SI News Today

When Amit Shah hit the questions with Kejriwal fiercely, he got some such reply.

      

2019 लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में बीजेपी की बड़ी रैली में भाजपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। दरअसल रविवार को दिल्ली रामलीला मैदान में बीजेपी के पूर्वांचल मोर्चे की तरफ से पूर्वांचल महाकुंभ रैली आयोजित की गई थी।

जिसमें अमित शाह ने भाषण के शुरुआत में ही अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल इस महाकुंभ को देखना चाहिए था। तभी उनको पता चलेगा कि उनकी सरकार के खिलाफ दिल्ली के लोगों में कितना गुस्सा भरा हुआ है। बताते चलें कि उन्होंने केजरीवाल व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि दिल्ली की सातों सीटें इस बार फिर से मोदी जी की झोली में जाने वाली हैं और इसमें कोई बदलाव नहीं हो सकता है।

दिल्ली के विकास को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने जो भी सहयोग किया था उसका बताते हुए अमित शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली की 1600 अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का इन प्रिंसिपल डिसिजन लिया और रिकॉर्ड समय में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का निर्माण भी किया। सिर्फ इतना ही नही आईपी यूनिवर्सिटी के परिसर को स्वीकृति देने जैसे अनेकों काम दिल्ली के लिए किए हैं।

अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 50 हजार करोड़ रुपये केजरीवाल सरकार को देने का काम किया है। पर मैं केजरीवाल जी से यह कहना कहना चाहता हूं कि आपने चुनाव से पहले दिल्ली की जनता से जो वादे किए थे। उसकी सूची उठाकर देख लो, 4 साल पूरे होने को हैं और आपका कोई भी काम समय पर नहीं हुआ है। आप बताएं कि आपने कितना काम किया है? इतना ही नही शाह ने तो ये भी कहा दिया कि केजरीवाल का बस एक ही मंत्र है और वो मात्र झूठ बोलना है। जोर से झूठ बोलना, सार्वजनिक मंच से झूठ बोलना व हमेशा झूठ ही बोलना है। इस सरकार के पास दिल्ली के विकास के विजन की कमी है। राजधानी विकास के रास्ते से भटक गई है।

वहीं शाह के इन आरोपों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कई सारे ट्वीट किए। जिसमें उन्होंने लिखा, अमित शाह जी, जितने काम मोदी जी ने 4 साल में किए है ना, उससे तो 10 गुना ज़्यादा काम हमने किए हैं। मोदी जी ने जनविरोधी और ग़लत भी काम कि हैं पर हमने ऐसा एक भी काम नहीं किया है। सिर्फ इतना ही नही अपने काम गिनाते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट के दूसरे भाग में अमित शाह को बहस करने की खुली चुनौती भी दे दी। बताते चलें कि उन्होंने लिखा था कि मैं आपको चैलेंज देता हूं। आइए इसी रामलीला मैदान में और फिर इस पर दिल्ली की सारी जनता के सामने एक खुली बहस हो जाए। साथ ही अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से दिल्ली को मिलने वाली सहायता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि आपने दिल्ली को 14वें वित्त आयोग में कितने रुपये दिये?  मात्र 325 करोड़?  दिल्ली में भी तो पूर्वांचल के लोग रहते हैं। उनके विकास के लिए क्यों नहीं पैसे दिए? दिल्ली में रहने वाले पूर्वांचल के लोगों के ख़िलाफ केंद्र सरकार का भेदभाव क्यों?’

बता दे कि इतना ही नहीं, केजरीवाल ने एमसीडी व दिल्ली पुलिस, जो कि केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी शासित बीजेपी के अधीन है। उनकी कार्यप्रणाली भी आरोप लगाते हुए लिखा कि आपको दिल्ली के लोगों ने दो ही काम दिए थे, सफ़ाई और पुलिस। आपने तो दोनों ही काम को बड़े बेढंगे ढंग से किया। ना तो आपसे दिल्ली की सफाई होती है और ना आपसे दिल्ली की पुलिस संभलती है।

हमें तो दिल्ली वालों ने बिजली, पानी, शिक्षा और अस्पतालों की ज़िम्मेदारियां दी थी। इनमें हुए अच्छे कामों का आज पूरी दुनिया में बोलबाला है।

SI News Today

Leave a Reply