Friday, June 14, 2024
featuredदिल्ली

कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला…

SI News Today

आम आदमी पार्टी निष्कासित नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कपिल मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने बृहस्पतिवार सुबह 11 मूर्ति पर जाकर गांधी जी की प्रतिमा को पॉल्यूशन से बचने वाले मास्‍क पहना दिया। इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिका था कि ‘दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण से बापू का दम घुट रहा है।’ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा और अकाली दल के विधाय‍क मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ 11 मूर्ति पहुंचे और प्रदूषण पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध करने लगे। इस दौरान वहां कुछ और लोग जमा हो गए। इस बीच देखते-देखते कपिल मिश्रा महात्‍मा गांधी की मूर्ति के पास गए और उन्‍हें मास्‍क पहना दिया।

दोनों नेताओं की इस हरकत पर चाणक्यपुरी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस मौके पर आप के बागी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्‍ली की प्रदूषित हवा में बापू का भी दम घुट रहा है। कपिल के मुताबिक, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री प्रदूषण नियंत्रण के लिए जमीनी स्‍तर पर काम करने के बजाय हरियाणा और पंजाब सरकार से मुलाकात करने में व्‍यस्‍त हैं। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली सरकार कुछ नहीं कर रही है।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते भर से ज्यादा समय से दिल्ली एनसीआर में जहरीले स्मॉग ने घर कर रखा है। इस खतरनाक स्मॉग के चलते स्कूलों को भी बंद किया गया था। ये खतरनाक स्मॉग बुजुर्गों और बच्चों को काऱी नुकसान पहुंचा रहा है। दिल्ली सरकार ने इससे निपटने के लिए गुरुवार को कृतिम बरसात भी करवाई।

SI News Today

Leave a Reply