Thursday, May 16, 2024
featuredउत्तर प्रदेशगोण्डा

मंत्री के काफिले से टकराकर हुई बच्चे की मौत, योगी ने दिया मुआवजा…

SI News Today

गोंडा: यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री के काफिले से कुचलकर 8 साल के बच्चे की मौत हो गई। गोंडा में शनिवार को करनैलगंज से परसपुर की ओर ओमप्रकाश राजभर का काफिला जा रहा था। तभी अचानक बच्चा गाड़ी के आगे आ गया और गाड़ी की चपेट में आकर मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन भी किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चे के परिजन को 5 लाख रु. मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं, इस मामले पर राजभर ने कहा- मेरे काफिले की गाड़ी से एक्स‍िडेंट नहीं हुआ। नहीं रुका था काफिला…

– बताया जाता है कि गोसाईं पुरवा निवासी 8 साल का बच्चा शिवा सड़क के किनारे खेल रहा था। इसी बीच राजभर का काफिला निकला और बच्चा हूटर की आवाज सुनकर भागने लगा।
– इस दौरान काफिले के वाहन से कुचलकर उसकी मौत हो गई। इस दुर्घटना के बाद भी मंत्री का काफिला नहीं रुका, जिससे ग्रामीण नाराज हो गए। वहीं, मंत्री की असंवेदनशीलता पर ग्रामीण भड़क गए।

पुलिस पर जबरदस्ती शव हटवाने का लगाया आरोप
– ग्रामीणों ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने जबरदस्ती लाश हटवाने की कोशिश की, वहीं एक घंटे के विवाद के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर उसे कोतवाली ले आई।
– इस मामले पर करनैलगंज के इंस्पेक्टर सदानंद सिंह ने कहा कि बच्चे की मौत के बाद अज्ञात के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

मंत्री ने कहा- मामले की सीएम को जानकारी दे दी है
ओम प्रकाश राजभर ने कहा- ”मेरे काफिले की गाड़ी से एक्स‍िडेंट नहीं हुआ है। किस गाड़ी से एक्स‍िडेंट हुआ है इसकी जानकारी मैं खुद कर रहा हूं। इस पूरे मामले से मैंने सीएम को अवगत करा दिया है। सीएम ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं।”

सीएम योगी ने दिए 5 लाख रुपए
– सीएम योगी ने इस मामले में दुख जताते हुए परिजन को 5 लाख रुपए की मदद देने का एलान किया है। साथ ही डीजीपी से इस पूरे मामले में दोषि‍यों के खि‍लाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए रिपोर्ट तलब की है।

SI News Today

Leave a Reply