Tuesday, April 16, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

राजधानी: राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन..

SI News Today

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लंबी प्रतीक्षा के बाद आज मेट्रो का संचालन शुरू हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मेट्रो के ट्रांसपोर्ट नगर डिपो में लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई।

राज्यपाल राम नाईक की मौजूदगी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से ने मेट्रोमैन लखनऊ मेट्रो के प्रधान सलाहकार ई. श्रीधरन का विशेष धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने तीन वर्ष के अंदर मेट्रो का निर्माण करने पर एमडी श्री कुमार केशव और उनकी टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का उद्घाटन आधा-अधूरा नहीं किया गया है। यूपी मेट्रो कारपोरेशन के तहत विभिन्न जिलों में मेट्रो चलाई जाएगी। झांसी, वाराणसी, मेरठ और कानपुर में मेट्रो के लिए भी डीपीआर भेजा जा चुका है। जल्द ही प्रदेश के कई जिलों में मेट्रो चलवाने की कोशिश करेंगे।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब लखनऊ की पहचान नवाबों का शहर के साथ ही मेट्रो का शहर के रूप में भी हो गई। यहां मेट्रो के साथ ही लखनऊ महानगर के विकास के द्वार पर खुल गए हैं। उन्होंने प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए मेट्रोमैन को दी विशेष बधाई।

इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे। राज्यपाल के साथ ही केंद्रीय मंत्री राष्ट्रगान के बाद मंच पर विराजमान हुए। कार्यक्रम स्थल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. सीएम दिनेश शर्मा भी साथ पहुंचे।

मंच पर सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन, ब्रजेश पाठक, रीता बहुगुणा जोशी, स्वतंत्र देव सिंह व डॉ महेंद्र सिंह के साथ सांसद कौशल किशोर भी थे।

राज्यपाल राम नाईक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच दीप प्रज्जवलन किया।

मंच की अगले हिस्से की 16 सीट पर अतिथि विराजमान थे। लखनऊ पश्चिमी क्षेत्र के विधायक सुरेश श्रीवास्तव को मंच पर जगह नहीं मिली तो नाराज होकर मंच से लौटे।

SI News Today

Leave a Reply