Friday, April 19, 2024
featuredलखनऊ

पत‍ि की मौत के बाद देवर बोला- भाभी नहीं अब बीवी हो

SI News Today

लखनऊ. राजधानी में एक व‍िधवा ने देवर के ख‍िलाफ रेप, मारपीट और दहेज का केस दर्ज कराया है। मह‍िला का आरोप है क‍ि पत‍ि की मौत के बाद देवर ने शादी का झांसा देकर जबरन फ‍िज‍िकल र‍िलेशन बनाने लगा। वि‍रोध करने पर बोला- अब तुम भाभी नहीं मेरी बीवी हो। वहीं, जब शादी करने की बात आई तो देवर और उसके पर‍िजन दहेज मांगने लगे और शादी से इनकार कर घर से न‍िकाल द‍िया। पुल‍िस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। आगे पढ़‍िए पूरा मामला…

-मामला लखनऊ के अलीगंज का है। यहां के निवासी शिवकुमार मिश्रा ने बताया, उनकी बेटी नंद‍िनी (काल्पन‍िक नाम) की शादी 20 जून 2009 में हरदोई निवासी रामदेव द्विवेदी के बेटे मिथलेश द्विवेदी के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी।

-मिथलेश एक निजी कंपनी में काम करता था और वह हसनगंज खदरा स्थित घर में परिवार के साथ रहता था।

-पीड़‍िता के अनुसार, दिसंबर 2010 में मिथलेश की बीमारी से मौत हो गई। पति की मौत के 2 महीने बाद एक बेटा पैदा हुआ। इसके बाद वह ससुराल और मायके दोनों जगह रहती थी।

-ससुर रामदेव ने मेरे पिता से कहा कि बहू की शादी छोटे बेटे सुन‍िल कुमार द्विवेदी के साथ कर दो, ताकि घर की इज्जत घर में ही बनी रहे, लेक‍िन मैं शादी करना नहीं चाहती थी। इसके बावजूद मायके और ससुराल वाले ज‍िद पर अड़ गए और मैंने हां कर दी।

शादी के पहले ही देवर करने लगा गंदी हरकत
-शादी की रजामंदी की जानकारी पाकर देवर सुनि‍ल शादी किए बगैर उसके करीब आने की कोशिश करने लगा। इस पर वह बोली- जब हम दोनों की शादी हो जाएगी, तभी हम दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ रहेंगे।

-इस पर सुन‍िल बोला- नंद‍िनी अब तुम भाभी नहीं, मेरी बीवी हो। बस शादी तो एक रश्म है, वो भी पूरी हो जाएगी। जब हमारे माता-पिता तुम्हें मेरी पत्नी मान चुके हैं तो अब दूरियां कैसी? हम तुम्हारे हुस्न के दीवाने हैं। दिन-रात तुम्हारा चेहरा हमें दिखाई पड़ता है।

-कुछ द‍िन बाद रात में सोते समय सुन‍िल अचानक उसके बेडरूम में आकर बाहों में जकड़ ल‍िया और रेप कर डाला। जब उसकी इस करतूत को सास-ससुर से भी बताई तो दोनों ने कहा- सुनि‍ल तुम्हारा होने वाला पति है, इसमें हर्ज क्या है? उसके बाद वह लगातार जबरदस्ती फ‍िज‍िकल र‍िलेशन बनाने लगा।

पिता से दिलाओ दहेज तो कर लूंगा शादी
-नंद‍िनी ने बताया, जब शादी की डेट तय करने की बात आई तो वह टकराने लगा। जबक‍ि मेरे प‍िता लगातार सुनि‍ल के माता-पिता से शादी की डेट तय करने के ल‍िए कह रहे थे।

-एक दिन ससुर रामदेव ने कहा, सुनि‍ल की शादी तभी करेंगे, जब दहेज में एक बाइक और खेती करने के लिए एक ट्रैक्टर तुम्हारे पिता खरीद कर देंगे।

दहेज देने के बाद भी मुकर गया शादी से
-पीड़‍िता के अनुसार, उसके पिता ने बीती होली के दौरान दहेज के रूप में बाइक और ट्रैक्टर खरीदने के लिए 2 लाख रुपए नगद दिए। इसके बाद शादी की कुछ रस्में हुई और डेट तय हो गई, लेक‍िन बाद में दहेज की और मांग करते हुए ससुराल वाले शादी से इनकार कर द‍िया।

-इतना ही नहीं, हसनगंज के खदरा स्थित जिस मकान को उसके पति मिथलेश ने बनवाया था जिसमें वह रह रही थी, उस मकान से सामान निकाल कर फेंक दिया। फ‍िर सुन‍िल और उसके बड़े भाई प्रमोद मारपीट कर भगा दिया।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
-इंस्पेक्टर अलीगंज ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया, तहरीर के आधार पर दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। जो भी र‍िपोर्ट सामने आएगी उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply