Saturday, April 20, 2024
featuredलखनऊ

समाजवादी पार्टी ने विधानसभा से किया वॉकआउट

SI News Today

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र में आज तीन बाद कार्यवाही शुरु होने के करीब एक घंटे में ही समाजवादी पार्टी ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था के मामले में सदन से वॉकआउट कर दिया।

विधान भवन में विस्फोटक मिलने के मामले में कांग्रेस ने भी विधान सभा से वॉकआउट कर दिया। यह लोग प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सदन में पहुंचते ही भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने जमकर नारेबाजी की। उनके आगमन पर भाजपा विधायकों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। कांग्रेस के विधानमंडल नेता अजय कुमार लल्लू वेल में धरने पर बैठे। इसके कुछ देर बाद कांग्रेस के सदस्य फिर से सदन में लौटकर आ गए।

समाजवादी पार्टी के साथ संयुक्त विपक्ष विधानभवन में विस्फोटक मिलने के मामले में लामबंद हो गया है। इस मुद्दे पर आज पूरा विपक्ष लामबंद दिखाई दिया। विपक्ष ने आरोप लगाया कि इतने गंभीर मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ सरकार सदन में बहस क्यों नही हो रही है। विधान सभा में नेता विपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा कि विस्फोटक रखे जाने पर चर्चा क्यों नहीं हो रही है। विधान सभा में इतने गम्भीर मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। विपक्ष ने सदन में विस्फोटक पदार्थ पाए जाने का मुद्दा उठाया है।

सपा ने भी सदन में कहा कि मामला सदस्यों की सुरक्षा से जुड़ा है। बसपा के लालजी वर्मा ने सदन में कहा कि इस पर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने विधान सभा में विस्फोटक रखे जाने की घटना पर चर्चा की मांग उठाई।

खराब कानून-व्यवस्था के मामले में सरकार ने विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि प्रदेश में अब तक दुष्कर्म के 803 मामलों में 736 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद 715 पूर्व विधायकों के वाहन पास निरस्त
प्रदेश में 15 मार्च से 9 मई तक 729 हत्याएं, 60 डकैतियां हुई हैं। सरकार ने का दावा है कि प्रदेश में अब हत्या और रोड होल्डअप में कमी आई है। मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा की अभी तक 126 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, जबकि 3 लोगों के खिलाफ रासुका लगाया गया। सरकार ने माना कि प्रदेश में अब तक लूट की 799 घटनाएं हुईं है। 2682 अपहरण और 803 रेप के मामले भी दर्ज किये गए हैं।

SI News Today

Leave a Reply