Friday, May 17, 2024
featuredलखनऊ

ये बंटी-बबली चढ़े पुल‍िस के हत्थे

SI News Today

लखनऊ.राजधानी में पुलिस और सरकारी कर्मचारियों से दोस्ती कर उन्हें जाल में फंसाने वाले शातिर बंटी-बबली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बार बंटी-बबली ने एक दरोगा को रेप के झूठे मामले में फंसाने के लिए जाल बुना था। महिला ने पहले दरोगा को अपने जाल में फंसाया और फिर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पकड़ा गया शातिर हत्या के आरोप में जेल भी जा चुका है। महिला के पास एक डायरी मिली है जिसमें कई लोगों ने नंबर दर्ज है। आगे पढ़‍िए कैसे हुई दोनों की दोस्ती…

-पुलिस डिपार्टमेंट के दूर संचार मुख्यालय में तैनात हेड ऑपरेटर राजेश कुमार सिंह ने महानगर पुलिस से शिकायत की थी कि एक महिला से झूठे आरोप में फंसाने के लिए ब्लैकमेल कर रही है।

-रहीम नगर निवासी दरोगा राजेश सिंह ने बताया, कुछ महीने पहले दिल्ली से ट्रेनिंग पूरी करके लौटते समय कानपुर रेलवे स्टेशन पर औरैया निवासी कल्पना उर्फ लाली से मुलाकात हुई थी।

-बातचीत के दौरान उसने एक स्कीम बताई, जिसमें पैसे तीन महीने में दोगुना हो जाता है। इस दौरान कल्पना ने मोबाइल नंबर भी ले लिया था।

-कुछ दिनों तक वह फोन पर बातचीत करती रही। कुछ दिन पहले कल्पना उसके लखनऊ स्थित रहीम नगर पहुंची थी और उससे 10 हजार रुपए ले लिए थे।

रेप केस में फंसाने के लिए की डील
-कई दिनों तक फोन पर बातचीत के दौरान कल्पना ने दरोगा राजेश सिंह को रेप केस में फंसाने की बात कहकर ब्लैक मेल करना शुरु कर दिया।

-इस खेल में कल्पना का साथी औरैया नवीन बस्ती लोहिया नगर निवासी राजेश तिवारी उर्फ राजू भी शामिल था।

-दरोगा ने इज्जत का हवाला दिया तो बंटी और बबली ने उससे पांच लाख रुपये में सौदा किया. जिसकी पहली किश्त एक लाख दस हजार रुपये कानपुर स्थित कालपी रोड पर दरोगा ने उन्हें दिए थे।
अपने जाल में फंस गए बंटी और बबली

-सौदेबाजी की एक किश्त लेने के बाद बंटी और बबली पैसों के लालच में फंस गए। बाकी के पैसे मांगने के लिए वह दरोगा राजेश सिंह पर दबाव बनाने लगे।

-2 दिन पहले दरोगा ने महानगर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। कल्पना और राजेश ने दूसरी किश्त देने के लिए गुरुवार को कानपुर बुलाया था।

-दरोगा ने उन्नाव में आकर पैसे देने की बात कही तो बंटी और बबली ने उसे रामादेवी चौराहे पर आने के लिए कहा। इस बार दरोगा राजेश सिंह के साथ महानगर थाने की पुलिस फोर्स भी थी।

-जैसे ही राजेश तिवारी उर्फ राजू पैसे लेने आया तो उसने पुलिस ने दबोच लिया। उसकी निशादेही पर पुलिस गोविंदपुरी स्टेशन पर मौजूद कल्पना को भी पकड़ लिया।

-तलाशी में उसके पास एक डायरी मिली है जिसमें कई नंबर दर्ज है। पुलिस की उसकी जांच पड़ताल कर रही है।

हत्या का आरोपी है पकड़ा गया शातिर
-महानगर इंस्पेक्टर रवींद्र नाथ ने बताया, पकड़ा गया राजेश तिवारी उर्फ राजू हत्या का आरोपी भी है। 2014 में वह हत्या के मामले में जेल गया था और उसकी गिरफ्तारी पर ढाई हजार का ईनाम भी घोषित था।

-कल्पना औरैया में सिलाई कढ़ाई ट्रेनिंग सेंटर चलती है और वह 10वीं फेल है। राजेश के पास पुलिस को एक आईडी कार्ड भी मिला है जिसकी जांच कराई जा रही है।

पुलिस पर बनाया दबाव
-आरोपित राजू तिवारी ने पकड़े जाने पर पुलिसकर्मियों को अदब में लिया और देख लेने की धमकी दी। उसने खुद को मीडियाकर्मी बताकर प्रभावशाली लोगों का नाम लेकर पुलिस को दबाव में लेने की कोशिश की।

-हालांकि, आरोपित की भूमिका स्पष्ट होने के बाद पुलिस से कोतवाली लेकर आई। उसके पास से एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र का आइडी कार्ड भी बरामद हुआ है।

5 जून को दरोगा ने दर्ज कराई थी एफआईआर
-इंस्पेक्टर महानगर ने बताया, संकेत शाखा रेडियो मुख्यालय में तैनात दरोगा राजेश कुमार सिंह ने महानगर कोतवाली में 15 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

SI News Today

Leave a Reply