Thursday, May 16, 2024
featuredलखनऊ

योगी सरकार: दिवाली के मौके पर बोनस का तोहफा मिलेगा राज्यकर्मचारियों को…

SI News Today

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राज्यकर्मचारियों के लिए दिवाली पर 30 दिन का बोनस देने का आदेश जारी कर दिया है। इसका लाभ उन्हें मिलेगा जिन्होंने 31 मार्च 2017 तक 3 साल पूरे किए हों या बिना टर्मचेंज किए 240 दिनों की जॉब की हो। इसके तहत दिवाली से अभी तक यूपी में 14 लाख नॉन गैस्टेड कर्मचारियों को 7 हजार रु. दिया जाएगा। सरकार पर 967 करोड़ एडिशनल एक्सपेंस का पड़ेगा असर…

– वित्त विभाग द्वारा तैयार बोनस देने की फाइल में नगर निगम, ऐडड स्कूल, टेक्निकल कॉलेज और अन्य स्कूल के कर्मचारी, जिन्हें सरकार से पेमेंट मिलती है, सभी शामिल हैं।

– यह बोनस साल 2016-17 के लिए मिलेगा। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 1184 रुपए , जबकि 4800 ग्रेड पे वाले नॉन गैस्टेड कर्मचारियों को बोनस मिलेगा।

– 25 प्रतिशत कैश कर्मचारियों को मिलेगा। जिन कर्मचारियों का जीपीएफ खाता नहीं है, उनके मामले में बोनस की धनराशि उनके पीपीएफ खाते या एनएससी में जाएगी।

– इसे लागू करने के बाद सरकार पर 967 करोड़ का एडिशनल एक्सपेंस आएगा। वहीं, यूपी सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा ने बताया, ”दिवाली में सीएम येागी ने ये तोहफा देकर सभी का दिल जीतने का काम किया है।”

SI News Today

Leave a Reply