Thursday, May 16, 2024
featuredलखनऊ

राजधानी में भी जहरीली शराब से हुई 2 मौत

SI News Today

लखनऊ.आजमगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद अब राजधानी लखनऊ में भी जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मृतक लोगों ने जहरीली शराब नहीं बल्कि स्पिरिट पीने से मौत हुई है। वहीं, परिजन पुलिस की मिलीभगत से अवैध शराब का कारोबार गांव में चलने का आरोप लगा रहे हैं।

नशे का आदि था दिलीप और महेश
– जहरीली शराब से हो रही मौतों के बाद भी प्रशासन सबक नहीं ले रहा है। अब ताजा मामला मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में सामने आया है।

– जहां पर दिलीप रैदास और उसके दोस्त मेहश की जहरीली शराब पीने से मौत हो गयी है।

– मृतक दिलीप की बहन अंशु ने बताया कि शनिवार देर रात दिलीप घर आया तो वह नशे में था। उसके बाद रात में उसने पानी मांगा। पानी पीने के थोड़ी देर बाद उसकी तबियत खराब होने लगी। उसने बताया कि उसे कुछ दिखाई नहीं दे रहा है, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

– अंशु का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से मोहनलालगंज के कई गांव में अवैध शराब की भट्टियां जलती हैं। जिससे पुरुषों की मौत हो रही है।

– अंशु ने बताया कि दिलीप की शादी नहीं हुई थी। वह और उसकी बहन ही साथ रहते थे। दिलीप मेहनत मजदूरी का काम करता था।

पुलिस ने बताई ये कहानी
– मोहनलालगंज थाना प्रभारी धीरेन्द्र सिंह का कहना है कि महेश और दिलीप ने मोहनलालगंज के जबरौली में ही एक घर में पेंटिंग का काम लगा रखा था। कल पेंटिंग का काम हुआ तो पेंट के साथ साथ स्पिरिट भी बच गयी।

– जिसके बाद मालिक की नजर छुपा कर यह लोग स्पिरिट चुरा लाए फिर दोनों ने आधी-आधी बांट कर पी ली। गांव जाते वक्त महेश नशे में धुत्त होकर रास्ते में ही गिर गया तो एक टेम्पो चालक ने उसके घर पर उसे पहुंचा दिया। जहां से बाद में परिवार वाले उसे लेकर बलरामपुर अस्पताल आए, लेकिन उसकी मौत हो गई।

– जबकि दिलीप घर पहुंच गया। उसकी शादी हुई नहीं है इसलिए किसी ने उस पर ध्यान भी नहीं दिया। देर रात तबियत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई है। मामला अभी दर्ज नहीं किया गया है।
क्या कहना है ग्रामीणों का

– जबरौली गांव के ग्रामीणों का कहना है कि अगल बगल के गांव में जहरीली शराब का कारोबार पुलिस की मिलीभगत से चलता है। इससे पहले भी कई मौते हुई हैं, लेकिन शिकायत के बावजूद कोई भी करवाई नहीं हुई है।

– आपको बता दें कि जनवरी 2015 में मोहनलालगंज के दतली गांव में ही जहरीली शराब पीने से एक साथ लगभग 50 मौतें हो गई थीं। जबकि कईयों की आंखें चली गई थी। इस काण्ड के बाद पुलिस ने बड़े स्तर पर अभियान चलाया था लेकिन अब एक बार फिर सब शांत हो गया।

SI News Today

Leave a Reply