Sunday, April 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: बेटे की चाहत में अंधे बाप ने 1 महीने की बच्ची को दे दी मौत…

SI News Today

बलरामपुर: एक ओर जहां सरकार ‘बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ’ का नारा दे रही है, वहीं दूसरी तरफ आज भी बेटे की चाह में बच्चियों की बलि चढ़ रही है। ताजा मामला यूपी के बलरामपुर जिले के तुलसीपुर थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक महीने की बच्ची को उसी के पिता ने मौत के घाट उतार दिया। अपनी फूल सी बच्ची की लाश के सामने बिलखती मां इंसाफ की गुहार लगा रही है।

शादी के चार साल बाद हुई थी पहली संतान
– बलरामपुर जिले के तुलसीपुर थाना क्षेत्र निवासी राजेश चौहान ने 2014 में संगीता से शादी रचाई थी। पड़ोसियों के मुताबिक शादी के बाद से ही दोनों के बीच संबंध अच्छे नहीं थे।
– पीड़ित मां संगीता ने बताया, “शादी होते ही राजेश से लेकर उसके माता-पिता तक बेटे की रट लगाए रहते थे। चार साल बाद मैंने जनवरी में एक बेटी को जन्म दिया। मेरी बच्ची की शक्ल देखते ही पति और सास-ससुर चिढ़ गए थे। वे लगातार इसे फेंकने की बात कहते रहे, लेकिन मैं नहीं मानी।”
– “मुझे लगा कि यह हमारी पहली औलाद है। इसके मासूम चेहरे को देखकर सभी का दिल पिघल जाएगा, लेकिन उनके अंदर कुछ और ही चल रहा था।”

इतना था कसूर, लड़का नहीं लड़की थी परी… बाप ने खुद दे दी मौत
– संगीता ने बताया, “मैं सुबह 5 बजे किचन के काम से घर से बाहर गई थी। मैं अपनी बेटी को सास काना के हाथों सौंप कर गई थी। मैं घर लौटी तो बेटी का मुंह खून से सना था। उसे देखते ही मेरी चीख निकल गई। इन तीनों ने मिलकर मेरी फूल सी बेटी को हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। उसका कसूर बस इतना सा था कि वो एक लड़की थी, लड़का नहीं।”
– “पति राजेश ने जान से मार डालने की धमकी देते हुए कहा- मामला यहीं खत्म कर दो। किसी से कहा तो तुम भी नहीं रहोगी।”
– संगीता के विरोध करने पर सास-ससुर के साथ मिलकर पति ने उसकी जमकर पिटाई की और उसे भी खत्म करने की कोशिश की। पीड़िता किसी तरह वहां से भाग निकली और अपने परिजनों की मदद से एसपी बलरामपुर के पास लिखित प्रार्थना पत्र देकर आरोपी सास-ससुर व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। वो तीनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रही है। तीनों आरोपी फरार हैं।
– पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया, “केस दर्ज कराया जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तारी कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।”

SI News Today

Leave a Reply