Thursday, May 16, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

कहां गए अखिलेश यादव के बंगले के टोटी और टाइल्‍स?

SI News Today
Where did Akhilesh Yadav's bungalow and tiles?

यूपी सरकार ने पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले को पहुंचाए गए नुकसान और तोड़फोड़ की जांच के लिए पांच सदस्‍यीय कमेटी गठित कर दी है. यह कमेटी यूपी लोक निर्माण विभाग द्वारा गठित की गई है. इसमें पांच सदस्‍य होंगे. जरूरत पड़ने पर कमेटी दो निजी आर्किटेक्‍ट की भी मदद ले सकती है. अखिलेश यादव के सरकारी बंगला छोड़ने के बाद वहां से सामने आई तोड़फोड़ की तस्‍वीरों के बाद राज्‍य संपत्ति अधिकारी योगेश कुमार शुक्‍ला ने इसकी जांच के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र लिखा था. इसी को संज्ञान में लेते हुए लोक निर्माण विभाग की ओर से यह पांच सदस्‍यीय कमेटी गठित की गई है.

बता दें कि सपा अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री को लखनऊ के चार विक्रमादित्‍य मार्ग पर सरकारी बंगला आवंटित किया गया था. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की ओर से पूर्व मुख्‍यमंत्रियों द्वारा सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया था. इस आदेश के तहत यूपी के छह पूर्व मुख्‍यमंत्रियों अखिलेश यादव, मायावती, मुलायम सिंह यादव, एनडी तिवारी, राजनाथ सिंह और कल्‍याण सिंह को सरकारी बंगला खाली करना था. इसके तहत पहले तो अखिलेश यादव ने दो साल का वक्‍त मांगा था लेकिन बाद में उन्‍होंने बंगला खाली कर दिया.

अखिलेश की ओर से बंगला खाली करने के बाद राज्‍य संपत्ति विभाग ने उनका बंगला मीडिया के लिए खोला था. इसमें मीडिया के सामने बंगले में तोड़फोड़ और नुकसान पहुंचाए जाने की तस्‍वीरें सामने आई थीं. इसके बाद अखिलेश यादव पर बंगले से एसी, टोटी, टाइल्‍स, नल समेत अन्‍य सामान निकाल ले जाने के आरोप लगे. हालांकि अखिलेश ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था और बीजेपी सरकार पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया था.

SI News Today

Leave a Reply