Tuesday, April 30, 2024
featuredदुनिया

लास वेगास: कंसर्ट के दौरान भारी गोलीबारी में 20 से ज्‍यादा की मौत…

SI News Today

लास वेगास में चल रहे कंट्री म्‍यूजिक फेस्टिवल के दौरान अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्‍यादा घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नजदीकी अस्‍पतालों में गोली लगने से जख्मी दर्जनों लोगों का इलाज चल रहा है। लास वेगास की पुलिस ने पुष्टि की है कि एक संदिग्‍ध को मार गिराया गया है। उन्‍होंने लोगों को मांडल बे कैसिनो के आस-पास के इलाके में न जाने की सलाह दी है। पुलिस ने इलाके को घेर रखा है गोलीबारी अभी जारी है। पुलिस ने कहा है उन्‍हें संदेह है हमलावर स्‍थानीय नागरिक ही है। उन्‍होंने कहा कि वे उसकी महिला पार्टनर को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं।

लास वेगास पुलिस विभाग ने अधिक जानकारी दिए बिना एक संदिग्ध को गिरफ्तार किए जाने की घोषणा की। गोलीबारी के कारण शहर के मैक्करन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गई है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने सीएनएन को बताया कि गोलीबारी की घटना के कारण वहां पूरी तरह से अफरा-तफरी मची थी। उसने कहा, “मुझे लगता है कि मैं सदमे में हूं..मुझे यह अहसास करने में कुछ मिनट लगे कि क्या हो रहा है?” सोशल मीडिया पर एक वीडियो में सैकड़ों लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है। घटनास्थल के लाइव फुटेज में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आ रहे हैं।

होटल के बाहर कई स्‍वाट टीमें भेजी गईं हैं। पुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने होटल के 29वें फ्लोर तक पहुंच बना ली है और 32वें फ्लोर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply