Sunday, January 29, 2023
18+featured

हमउम्र के साथ सेक्स करना पसंद करते हैं मर्द!

SI News Today

ज्यादातर लोग अपने हमउम्र साथी के साथ ही सेक्स करना पसंद करते हैं और इसमें पुरुष भी शामिल हैं. एक शोध से यह जानकारी मिली है जो इस आम धारणा को चुनौती देता है कि मर्द अपनी उम्र बढ़ने के बावजूद कम उम्र महिलाओं में ही रुचि रखते हैं.

शोध में कहा गया है कि मर्द बढ़ती उम्र में भी अपनी हमउम्र महिलाओं में रुचि रखते हैं.

क्या कहता है शोध-
यह शोध इवोल्यूशनरी साइकोलॉजी में प्रकाशित किया गया है. इसमें बताया गया है कि जब बात सेक्सुअल पार्टनर की आती है तो इसमें पुरुष और महिलाओं के बीच उनकी उम्र प्राथमिकताओं का अंतर उससे कहीं ज्यादा कम है जितना माना जाता रहा है.

पहले के भ्रम को तोड़ता है ये शोध-
पहले के शोधों में जहां यह निष्कर्ष निकाला गया था कि उम्रदराज मर्द भी कम उम्र महिलाओं को पसंद करते हैं वहीं फिनलैंड की तुरुकु स्थित अबो अकादमी यूनिवर्सिटी के जेन एंटफोन के द्वारा किए गए नए शोध से पता चला है कि इसमें कुछ हद तक ही सच्चाई है.

यह शोध फिनलैंड में 878 पुरुषों और 1.789 महिलाओं पर किया गया.

शोध के नतीजे-
शोध के नतीजों में बताया गया है कि महिलाओं की पसंद थोड़ी अलग है और उनका झुकाव थोड़ी बड़ी उम्र की तरफ था. जबकि पुरुषों की पसंद की उम्र की सीमा अधिक थी. उम्र बढ़ने के बाद भी पुरुष कम उम्र की महिलाओं के साथ सेक्स को इच्छुक रहे. हालांकि उन्होंने अपनी हमउम्र महिलाओं के साथ और अपनी उम्र से अधिक उम्र की महिलाओं के साथ भी सेक्स करने के प्रति हामी भरी.

पुरुषों की सेक्स एक्टिविटी इस प्रकार भी उनकी उम्र सीमा के बीच ही होती है कि वे आकर्षित तो कम उम्र की महिलाओं के प्रति होते हैं. लेकिन उनके बीच सेक्स एक्टिविटी कम ही संभव हो पाती है.

शोध में बताया गया है कि ज्यादातर सेक्स एक्टिविटी हमउम्र भागीदारों के बीच ही होती है.

इसके अलावा इस शोध से पता चला है कि गे और बाइसेक्सुअल पुरुषों और महिलाओं की सेक्सुअल पार्टनर के उम्र को लेकर पसंद उनके ट्रांसजेंडर काउंटरपार्ट्स से थोड़ी अलग होती है.

इस शोध में एक बात ये देखी गई है कि गे मर्द कम उम्र के सेक्सुअल पार्टनर में और बाइसेक्सुअल मर्दो की अपेक्षा थोड़ी ज्यादा रुचि लेते हैं.

SI News Today

Leave a Reply