Thursday, June 20, 2024
featuredअर्थशास्त्रफेसबुक अड्डास्पेशल स्टोरी

चीन का भारत को आर्थिक ग़ुलाम बनाने की साज़िश

SI News Today

जिस तरह से लगभग 300 साल पहले कुछ गद्दारों की वजह से हमारा देश अंग्रेजो की गुलामी मे जकड गया था, वैसे ही आज हम-आप जैसे कुछ लोगो की वजह से अपने देश को गुलामी की तरफ धकेल रहे हैं। ना यकीन आये तो #RTI से #Govt_of_India मे #चीन की महत्वाकांक्षी योजना #String_of_Pearls के बारे मे पूछिये। चीन अपने देश से ज्यादा दूसरे गरीब देशों में सस्ते क़र्ज़ देकर उनका इंफ्रास्ट्रक्चर मज़बूत करने में क्यों इतनी दिलचस्पी दिखा रहा है?

और इसको बढ़ावा देने वाले कौन हैं – हम और आप? सस्ते के चक्कर मे #चीनी_सामान को खूब खरीदो और बेच दो अपने देश को कतरा-कतरा। फिर 15 अगस्त और 26 जनवरी को गला फाड़-फाड़ के नारे लगाना #भारत_माता_की_जय ।

पता कीजिये क्या हैं ये brands और अब क्या है –
#MG_Hector #Chinese_eBike #Oppo #Vivo #Redmi #Paytm #Snapdeal #Flipkart #Club_Factory कुछ चन्द रूपयों के लिए हमारे देश के जाने माने चेहरे इन सब का ऐड कर रहे हैं और हम इनको खरीद कर देश की अर्थव्यवस्था को खोखला कर रहे हैं। ज़रा फुरसत मिले तो अपने आप से पूछना कहा गया #Karbonn_Mobile #Lava #Maxx #Micromax

चीन आज #USA से भी ज्यादा शक्तिशाली #NAVY_ARMY रखता है और आज चीन ने #हिन्द_महासागर मे #म्यामार #श्रीलका #लक्षद्वीप #पाकिस्तान के बंदरगाह 99 साल की lease पर सिर्फ दिखावे के लिए ले रखा है। असल मकसद बहुत बहुत बड़ा है, चीन का साफ़ विज़न है – Made in China to Owned by China.

उसका सारा credit हम जैसे लोगो को जाता है।

Post Credit- Sunil Maurya

SI News Today

Leave a Reply