Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

हज कमेटी के दफ्तर का रंग हुआ भगवा, मंत्री बोले-ऊर्जा का प्रतीक है यह रंग…

SI News Today

यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी पर भगवा रंग के बाद अब योगी राज में उत्तर प्रदेश हज कार्यालय का रंग भी भगवा हो गया है. लखनऊ में यूपी हज समिति की दीवारें शुक्रवार को भगवा रंग में रंगी दिखीं. खबरों के मुताबिक अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की तरफ से हज हाउस में भगवा पेंट कराया गया है. इससे पहले इन दीवारों पर सफेद और हरा रंग था. यूपी हज हाउस की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. कई उलेमाओं और विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार के इस कदम की आलोचना की है. हालांकि यह पहला मामला नही है जब राज्य सरकार ने किसी सरकारी महकमे का भगवाकरण किया हो.

यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सबसे पहले गाडियों में सीटों पर भगवा रंग के तौलिए, स्टेज पर भगवा रंग, भगवा रंग के कालीन, मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कमरों में भगवा रंग के पर्दे और यहां तक की सरकारी बस भी भगवा रंग में रंगी गई. आज जब यूपी के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर किसी भी तरह का विवाद खड़ा करने की बातों को खारिज किया. मंत्री जी ने कहा कि भगवा रंग ऊर्जा का प्रतीक है.

मोहसिन रजा ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा, ‘इसमे किसी भी तरह के विवाद का सवाल ही नहीं उठता है, भगवा रंग ऊर्जा और उज्ज्वलता को दर्शाता है, बिल्डिंग खूबसूरत दिख रही है, विपक्षी दलों के पास हमारे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है इस वह बेवजह के मुद्दों को उठाते है’

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सीएम ऑफिस एनेक्सी पर भगवा रंग पुतवाया था. इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय में रखे गये तौलिये भगवा रंग के हैं. साथ ही वहां लगे पर्दे भी हल्के केसरिया रंग के हैं.

हाल में मुख्यमंत्री ने भगवा रंग से रंगी 50 बसों के एक बेड़े को हरी झंडी दिखायी थी. यहां तक कि इस मौके के लिये सजाये गये मंच पर भी केसरिया पर्दें और गुब्बारे लगाये गये थे. इसके अलावा राज्य के प्राथमिक स्कूलों में विद्यार्थियों को केसरिया रंग के बैग दिये गये थे. साथ ही सरकार के 100 दिन तथा छह माह पूरे होने पर प्रकाशित पुस्तिकाएं भी भगवा रंग की थीं.

SI News Today

Leave a Reply