एक रिसर्च के मुताबिक बच्चे के जन्म के बाद संबंध बनाने में आता है ज़्यादा आनंद


According to a research, after the birth of a child, the relationship becomes more enjoyable.

   

आमतौर पर सभी के मन में एक ग़लतफ़हमी होती है कि बच्चा हो जाने के बाद पत्नी के साथ संबंध बनाने में पहले जैसी बात नहीं रहती. लेकिन एक रिचर्स ने इस धारणा को गलत बताया है. इस रिसर्च के मुताबिक बच्चे पैदा होने के बाद संबंध बनाने में पहले से भी ज़्यादा आनंद आता है.

घर में नए मेहमान के आने से जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं. जिसकी वजह से पति-पत्नी को एक दूसरे के साथ प्यार भरे वो पल बिताने का मौका कम मिल पाता है. लेकिन हाल ही में हुए इस रिसर्च में इस बात को साबित किया गया है कि बच्चा होने के बाद सेक्स लाइफ बेहतर होती हैं.

Peanut नाम की एक ऐप की तरफ से किए गए इस इस शोध में 1 हजार महिलाओं को शामिल किया गया जो कि मां बन चुकी थी. इन सभी में से 74 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि उनकी सेक्स लाइफ बच्चा होने के बाद नहीं बदली, बल्कि बेहतर हुई है. इनमें से ज्यादातर महिलाएं सप्ताह में एक से दो बार पार्टनर के साथ संबंध बनाती हैं. इनसे विपरीत जिन महिलाओं का मानना था कि उनकी सेक्स लाइफ बेहतर नहीं बनी, उसका मुख्य कारण था नींद की कमी. बच्चे को संभालने की वजह से उन्हें भरपूर नींद नहीं मिल पाती, जिसकी वजह से वो पार्टनर के साथ पर्सनल टाइम नहीं बिता पाती.

Previous गैर-शादीशुदा जोड़ों का होटल में रहना अपराध नहीं
Next सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कितने खुश कितने नाराज़, जानिए क्या है जनता की आवाज़