Tuesday, April 30, 2024
featuredदेश

2019 के चुनाव से पहले ‘चाचा’ को छोड़ देगी बीजेपी: तेजस्वी यादव

SI News Today
BJP will leave 'Chacha' before the election of 2019: Tejshi Yadav
@yadavtejashwi @NitishKumar  

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विपक्ष के महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई आवश्यकता नहीं होने की बात को आज फिर दोहराते हुए कहा कि बीजेपी नीतीश को अगले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छोड़ सकती है. आरजेडी के 22वें स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि महागठबंधन नीतीश कुमार को स्वीकार करने के लिए तैयार है. लेकिन हमें नीतीश की जरूरत नहीं. हम (आरजेडी, कांग्रेस और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा) बीजेपी और जेडीयू को धूल चटाने के लिए सक्षम हैं.

जनता के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बनना पंसद करेंगे
उन्होंने कहा, ‘ हम किसी की कृपा से नहीं बल्कि जनता के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बनना पंसद करेंगे.’ तेजस्वी ने कहा कि जहां तक उन्हें लगता है कि बीजेपी, चाचा (नीतीश कुमार) को अगले लोकसभा चुनाव के ठीक पहले छोड़ सकती है और लोकसभा एवं विधान सभा दोनों चुनाव साथ-साथ हो सकते हैं.’

वहीं कांग्रेस ने भी इन अटकलों पर बात करते हुए कहा कि नीतीश बीजेपी के साथ अब खुश नहीं हैं. उनका योग दिवस के कार्यक्रम में शरीक ना होना, विशेष राज्य के दर्जे की मांग को अचानक उठाने लगना, यह साफ दिखाता है कि 2019 तक वह बीजेपी के साथ नहीं टिकेंगे और इसका फायदा विपक्ष को जरूर मिलेगा. कांग्रेस का भी मानना है कि नीतीश का महागठबंधन में वापस से शामिल होने की आगे कोई उम्मीद नहीं दिखती.

बता दें कि करोड़ों रुपए के चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद का मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चलने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में बीते दिन आरजेडी का स्थापना दिवस समारोह मनाया गया. इस अवसर पर लालू प्रसाद की पत्नी और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी भी मौजूद नहीं थीं.

SI News Today

Leave a Reply