Tuesday, April 30, 2024
featured

पंजाब के इस शेर पर बेस्ड होगी अजय देवगन की अगली फिल्म!

SI News Today

खबर थी कि बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन एक टीवी सीरियल प्रोड्यूज करने जा रहे हैं। बताया जा रहा था कि कथित तौर पर ये टीवी सीरियल रामदेव बाबा के ऊपर बनाया जाना है। अब खबर है कि एक्टर अजय देवगन ने अभिनव शुक्ला के साथ जसवंत सिंह गिल के ऊपर फिल्म बनाने को लेकर कोलेबोरेट किया है। जसवंत सिंह गिल वही चीफ इंजीनियर हैं जिन्होंने वेस्ट बंगाल में अपनी जान जोखिम में डालकर कोयला खादान के 64 मजदूरों की जान बचाई थी। अजय देवगन इस फिल्म में नजर आएंगे। इसके लिए अजय के इस प्रोजेक्ट में रुस्तम फेम टीनू सुरेश देसाई भी उन्हें मदद करेंगे।

मुंबई मिरर के मुताबिक, एक्टर अजय देवगन ने अभिनव शुक्ला के साथ जसवंत सिंह गिल के ऊपर फिल्म बनाने को लेकर कोलेबोरेट किया है। इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है। वहीं मेकर्स इस फिल्म के लिए जेएस गिल की स्टोरी के लिए राइट्स लेने की तैयारी में हैं। फिलहाल फिल्म का टाइटल डिसाइड नहीं किया गया है। अगले साल शूट होने वाली इस फिल्म के लिए अजय अभी से तैयारियां कर रहे हैं।

बता दें, 13 नवंबर 1989 को वेस्ट बंगाल में महाबीर खदान में कोयले से बनी चट्टानों को ब्लास्ट कर तोड़ा जा रहा था। इस दौरान पास ही के वाटर टेबल की दीवार में क्रैक आ गया। कई मिनटों तक पानी तेजी से इन दरारों से बहने लगा। इस दौरान यहां 220 मजदूर फंसे हुए थे। इसमें से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं जो लोग लिफ्ट के पास थे उन लोगों को जल्दी से बाहर खींच लिया गया। इधर, 64 लोग वहां फंसे रह गए।

इसके बाद जसवंत सिंह गिल वहां पहुंचे। उन्होंने बचाव और राहत कार्य की ट्रेनिंग ली हुई थी। इस दौरान गिलउन 64 मजदूरों की जान बचाने के लिए खतरे में कूद पड़े। सरकार ने उन्हें खान में जाने से रोका लेकिन जसवंत नहीं रुके। जसवंत ने एक-एक कर खदान में से मजदूरों को एक एक कर कैप्सुल के जरिए बाहर निकाला। जब तक उनहोंने 64 लोगों को खदान से बाहर नहीं निकाल दिया वो बाहर नहीं आए। गिल ने इस राहत और बचाव कार्य में 6 घंटे लगाए इसके बाद उन 64 लोगों की जान बचाई।

SI News Today

Leave a Reply