Tuesday, April 30, 2024
featuredदेश

राजस्थान: एक निजी स्कूल से सातवीं कक्षा का छात्र हुआ लापता…

SI News Today

राजस्थान के धौलपुर में एक निजी शिक्षण संस्थान से सातवीं कक्षा का एक छात्र लापता हो गया. परिजनों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया है.

मामला बाड़ी उपखंड के अग्रसेन विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. छात्र के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक के खिलाफ घटना की जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं करने और लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बाड़ी पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. परिजनों ने अपहरण की आशंका से भी इनकार नहीं किया है.

पुलिस में दर्ज प्राथमिकी में लापता बालक योगेंद्र के पिता केदार गुर्जर ने बताया है कि उनका 11 वर्षीय पुत्र बाड़ी उपखंड के अग्रसेन विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा सातवीं में अध्ययनरत है. 18 सितंबर को वह स्कूल गया था. उसके साथी छात्रों का कहना है कि योगेंद्र लंच होने पर स्कूल से बाहर गया था, लेकिन उसके बाद लौट कर नहीं आया.

मामले को लेकर साथी छात्रों ने स्कूल के अध्यापक और प्रिंसिपल को तुरंत सूचना दी थी. लेकिन उस समय उन्होंने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया. इसके बाद छात्र का बैग क्लास रूम में पड़ा रहा.

लेकिन शिक्षकों ने ध्यान नहीं दिया. स्कूल की छुट्टी के बाद छात्र घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने स्कूल सहित आसपास के क्षेत्रों में पता किया. मामले को लेकर पीड़ित परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

पुलिस ने बालक के लापता होने और स्कूल प्रशासन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने धारा 363 और 120 बी आईपीसी में मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

SI News Today

Leave a Reply