Saturday, May 25, 2024
featuredरोजगार

इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेज में बम्पर पदों में निकली नौकरिया

SI News Today

यूपी में अच्छी तकनीकी शिक्षा देने के लिए राजकीय व सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में 300 से अधिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द भर्तियां शुरू की जाएंगी। इसके साथ ही सोनभद्र, आजमगढ़, बिजनौर व अंबेडकरनगर में खुले इंजीनियरिंग कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र से पढ़ाई शुरू कराने की तैयारी है। उच्चधिकारियों की बैठक में इस संबंध में सहमति बन चुकी है।

भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने का वादा किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष हुए प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रस्तुतीकरण में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम उठाने का निर्देश दिया गया। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से तकनीकी शिक्षा में बेहतर सुधार के लिए जल्द प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा है।

सूत्रों का कहना है कि सरकारी और सहायता प्राप्त इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में 300 से अधिक पद खाली हैं। प्राविधिक विवि इन पदों पर भर्ती का प्रस्ताव जल्द ही शासन को भेजने की तैयारी कर रहा है।

SI News Today

Leave a Reply