Tuesday, February 27, 2024
featuredरोजगार

यहां होनी है क्लर्क पदों पर भर्ती, करे अप्लाई…

SI News Today

मिजोरम पब्लिक सर्विस कमीशन अपर डिविजनल क्लर्क पदों पर भर्ती करने जा रहा है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर 2017 है। तो चलिए आपको बताते हैं इस पद के लिए आवेदन करने से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण बातें। सिलेक्ट हुए उम्मीदवार प्रतिमाह 9300 से 34800 रुपये की सैलरी हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को 4200 रुपये का ग्रेड पे भी मिलेगा। अपर डिविजनल क्लर्क के दो पदों पर भर्ती होनी है। योग्यताओं की बात करें तो आवेदक का सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदक को कम्प्यूटर ऐप्लीकेशन की बेसिक जानकारी होना भी जरूरी है। आवेदक नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी (NIELIT) से कम्प्यूटर कॉन्सेप्ट कोर्स (CCC) किए हुए हो या फिर कम्प्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा या कम्प्यूटर में सर्टिफिकेट मिजोरम स्टेट काउन्सिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन संस्थान से हासिल किया हो। बता दें कुल 2 पदों पर भर्ती होनी है।

आवेदकों के लिए आयु सीमा भी तय की गई है। सिर्फ 18 से 35 साल की उम्र वाले लोग ही इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं SC/ST उम्मीदवारों को इस अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। आवेदन करने के लिए जनरल उम्मीदवारों को 320 रुपये की एप्लीकेशन फीस और SC/ST उम्मीदवारों को 270 रुपये की एप्लीकेशन फीस भरनी होगी। फीस मिजोरम पब्लिक सर्विस कमीशन ऑफिस के काउंटर पर आपको कैश में जमा करानी होगी या फिर राजकोष में हेड- 0051-PSC, 102-स्टेट PSC (एग्जामिनेशन फीस) के तहत या फिर इंडियन पोस्टल ऑर्डर (आईपीओ) के जरिए सचिव, मिजोरम पब्लिक सर्विस कमीशन के फेवर में बनाकर दी जा सकती है।

आवेदन करने के लिए आपको अपने दस्तावेज आईपीओ/चालान फॉर्म, HSLC सर्टिफिकेट की सेल्फ अटेस्टिड कॉपी डेप्यूटी कमीशनर ऑफिस, मिजोरम पब्लिक सर्विस कमीशन पर भिजवाने होगी। ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 20.10.2017 है। वहीं ज्यादा जानकारी आप इस लिंक से हासिल कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply