Saturday, July 27, 2024
featuredरोजगार

NRHM में है नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्दी करें अप्लाई

SI News Today

नेशनल हेल्थ मिशन असम कई उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर लेकर आया है। एनआरएचएम ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और इसमें रीहबिलटैशन कार्यकर्ता, फिजियोथेरेपिस्ट और कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इन सभी पदों पर 416 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और इन उम्मीदवारों की नियुक्ति कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर की जाएगी। इन सभी पदों के लिए अलग अलग पद आरक्षित किए गए हैं और उनके काम के अनुसार ही उनकी योग्यता तय की जाएगी। वहीं आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर उम्मीदवारों को कई क्षेत्रों में छूट दी जाएगी। अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों पर काम करने के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

इसमें रीहबिलटैशन कार्यकर्ता पद के लिए 123 पद आरक्षित है और इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 15000 रुपये दिए जाएंगे। वहीं फिजियोथेरेपिस्ट पद के लिए 72 पद आरक्षित किए गए हैं और इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 15000 रुपये दिए जाएंगे। वहीं रीहबिलटैशन कार्यकर्ता पद के लिए 12वीं पास कर चुके और इसके लिए कोर्स कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं फिजियोथेरेपिस्ट पद के लिए उम्मीदवारों को फिजियोथैरेपी में डिग्री ली होनी आवश्यक है। अगर आप भी कार्यकर्ता के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी आयु 62 साल से कम होनी आवश्यक है जबकि फिजियोथैरेपिस्ट के लिए 43 साल से कम होना आवश्यक है। चयनित सभी उम्मीदवारों को गुवाहाटी में नियुक्त किया जाएगा।

भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा और इसके लिए परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। वहीं आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस का भुगतान भी नहीं करना होगा और उम्मीदवार सीधे अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट www.nrhmassam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत 6 अप्रैल 2017 से हो सकती है और उम्मीदवार 20 अप्रैल तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply