Tuesday, February 27, 2024
featured

अनुपम खेर ने दी सोनू निगम को सलाह, कहा-

SI News Today

ट्विटर पर गलत तरह और आपत्तिजनक टिप्पणी करने की वजह से विवादों में घिरे रहने वाले सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य के समर्थन में ट्विटर छोड़ने वाले बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम को बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने सलाह दी है कि वह ‘कुछ लोगों की नकारात्मकता’ से प्रभावित ना हों। ट्विटर पर एक ट्वीट करते हुए खेर ने कहा- प्यारे सोनू! तुमने अपनी पहचान खुद बनाई है। तुम साहसी हो, मौलिक हो, प्रेरणादायक हो, सफल इंसान हो और एक योद्धा हो। दूसरों की नकारात्मकता से खुद को प्रभावित मत होने दो। एक महिला के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी की वजह से ट्विटर इंडिया ने 23 मई को अभिजीत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। जिसके विरोध में सोनू ने भी अपने ट्विटर अकाउंट को बंद कर दिया था।

ट्विटर अकाउंट बंद करने से पहले सोनू निगम ने 24 पोस्ट किए और बताया कि वो आखिर क्यों ट्विटर छोड़ रहे हैं? इससे पहले अजान के दौरान लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताने के बाद विवादों में फंसे सोनू ने ट्वीट कर कहा था- मेरा कोई धर्म नहीं है। मैं अपने धर्म का पालन करता हूं, जिसमें मैं सब में से अच्छे का चुनाव करता हूं। जो समझ सकते हैं, इस बात को जानते हैं और जो नहीं समझ सकते, उनके साथ मेरी दुआएं हैं। सोनू ने अपने कुछ ट्वीट्स में मीडिया पर सवाल उठाते हुए लिखा- “मीडिया कई धड़ो में बंटा हुआ है। कुछ राष्ट्रवादी हैं और कुछ छद्दम सेक्युलर, जो हमारे इतिहास से सीखना नहीं चाहते।”

वहीं अभिजीत का समर्थन भी सोनू ने एक बार फिर से किया। जेएनयू की छात्रा शहला रशीद पर अभिजीत के विवादित ट्वीट पर सोनू ने लिखा- “अभिजीत दा की भाषा से कोई असहमति दर्ज करा सकता है लेकिन क्या शहला का बीजेपी पर सेक्स चैकेट चलाने का आरोप भड़काउ नहीं हैं? अगर उनका अकाउटं डिलीट हो सकता है तो शहला का क्यों नहीं।” सोने ने यह भी लिखा कि सब हिंदू, मुस्लिम, पाकिस्तानी, हिंदुस्तानी बनकर रह गए हैं और इंसान कोई नहीं बचा।

सोनू ने अपने फैन्स को अलविदा कहते हुए अपने आखिरी कुछ ट्वीट्स में लिखा- “मैं लोगों के एक तरफा दिखावे का विरोध करते हुए आज ट्विटर छोड़ रहा हूं। हर समझदार देशभक्त और इंसानियत को मानने वाले को भी ऐसा ही करना चाहिए।” “मैं किसी राइट विंग- लेफ्ट विंग से ताल्लुक नहीं रखता लेकिन मैं सबकी राय की कद्र करता हूं”, “आशा करता हूं कि मैं यहां दोबारा कभी नहीं लौटूंगा। अलविदा, 6.5 मिलियन”

SI News Today

Leave a Reply