Saturday, May 25, 2024
featured

अभिनेत्री राखी सावंत की गिरफ्तारी की अभी पुष्टि नहीं हुई : लुधियाना पुलिस

SI News Today

महर्षि वाल्‍मीकि पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी मामले में अभिनेत्री राखी सावंत की गिरफ्तारी की खबरों के बीच लुधियाना के पुलिस कमिश्नर ने मंगलवार को कहा कि अभिनेत्री की गिरफ्तारी को लेकर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है. कमिश्नर ने कहा कि राखी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ है और लुधियाना पुलिस मुंबई गयी हुई है.

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर विजय प्रताप सिंह ने कहा, ‘राखी सांवत गिरफ्तार हुई हैं या नहीं, इस बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं है. लुधियाना कोर्ट ने अभिनेत्री के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है और लुधियाना पुलिस मुंबई गयी हुई है.’

इससे पहले, खबर आई कि पंजाब पुलिस ने आज बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया. राखी की ये गिरफ्तारी महर्षि वाल्‍मीकि पर टिप्‍पणी किए जाने के मामले में हुई है. आपको बता दें कि सोमवार को पंजाब पुलिस का एक दल राखी सावंत को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई रवाना हुआ था.

क्या है पूरा मामला

दरअसल पंजाब में लुधियाना की एक अदालत ने रामायण रचयिता महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिपपणी करने के मामले में अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. पुलिस ने रविवार को बताया कि आरोप लगाया गया है कि राखी सावंत ने पिछले वर्ष एक निजी टीवी चैनल पर कार्यक्रम के दौरान महर्षि वाल्मिकी के खिलाफ टिप्पणी करके वाल्मीकि समुदाय की भावनाओं को आहत किया है. इस प्राथमिकी के आधार पर 9 मार्च को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ.

शिकायतकर्ता का कहना है कि ऐसा करके अभिनेत्री ने महर्षि के अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. अदालत की ओर से बार-बार समन भेजे जाने के बावजूद राखी 9 मार्च को हुई मामले की सुनवाई में पेश नहीं हुई थीं. जिसके बाद अदालत ने राखी की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 अप्रैल तय की है.

SI News Today

Leave a Reply