Thursday, November 24, 2022
featured

आईसीसी ने स्पष्ट कर दिया,कोहली, स्मिथ के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई

SI News Today

बेंगुलरू टेस्ट के दौरान हुए डीआरएस विवाद पर अब आईसीसी ने साफ कर दिया है कि इस मसले को यहीं खत्म कर देना चाहिए और इस संबंध में भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि बेंगलुरू टेस्ट में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान उमेश यादव की गेंद पर स्मिथ को पगबाधा दिए जाने के बाद स्मिथ डीआरएस लेने के लिए आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से संकेत मांगते दिखे, जिसके बाद कोहली और स्मिथ के बीच मैदान पर कुछ कहा-सुनी हो गई थी, सिर्फ यही नहीं मैच खत्म होने के बाद कोहली ने मीडिया मीट में भी स्मिथ पर इस बात के लिए गुस्सा दिखाया था।

स्मिथ को हुआ अपनी गलती का एहसास

हालांकि स्मिथ को अपनी गलती का एहसास हो गया था और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी लेकिन दोनों ही टीमों और दोनों जगह की मीडिया में इस बात को काफी तूल दिया गया जिसके बाद आईसीसी को इस बारे में हस्तकक्षेप करना पड़ा।

आचार संहिता का कोई मामला नहीं बनता

आईसीसी ने जारी अपने बयान में कहा है कि इस मामले में दोनों घटनाओं पर विचार करने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि किसी भी खिलाड़ी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी, हालांकि मैच अधिकारियों और दोनों टीमों के कप्तानों को अगले मैचों के दौरान इस तरह की स्थितियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करनी होगी।

SI News Today

Leave a Reply