Saturday, May 25, 2024
featured

आमिर खान ने कहा- दंगल और बाहुबली 2 हैं अलग-अलग फिल्में

SI News Today

सुरपरस्टार आमिर खान का कहना है कि उनकी फिल्म ‘दंगल’ और एस.एस. राजामौली की ‘बाहुबली-2: द कनक्लूजन’ के बीच तुलना करना ठीक नहीं है। दोनों फिल्में अलग-अलग तरह की हैं। दोनों फिल्मों ने दुनियाभर में 1,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। आमिर ने बुधवार को कहा- मैं खुश हूं कि ‘दंगल’ को चीन और दुनियाभर से सराहना मिल रही है। मुझे नहीं लगता कि हम दोनों फिल्मों की तुलना कर सकते हैं। ‘बाहुबली 2’ एक सफल फिल्म है। मैंने इसे अभी तक नहीं देखा है, लेकिन इसके बारे में बहुत कुछ सुना है। मैं राजामौली और पूरी टीम को बधाई देना चाहूंगा।

आमिर ने सचिन तेंदुलकर की ‘सचिन: ए मिलियन ड्रीम्स’ के प्रीमियर के दौरान कहा- मुझे लगता है कि हमें ‘दंगल’ और ‘बाहुबली 2’ के बीच तुलना नहीं करनी चाहिए, क्योंकि दोनों फिल्में अलग तरह की हैं। दोनों फिल्मों ने दुनियाभर में छाप छोड़ी है। मुझे ‘बाहुबली’ पर भी गर्व है। चीन में कुछ ही हफ्तों पहले रिलीज हुई ‘दंगल’ को वहां के दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। आमिर खान की फिल्म दंगल और राजामौली की बाहुबली में बॉक्स ऑफिस की जंग तेजी होती जा रही है। दोनों फिल्में कमाई के मामले में एक दूसरे की जबरदस्त टक्कर देती दिख रही हैं।

जहां बाहुबली एक तरफ भारत में जबरदस्त कमाई कर रही है। तो वहीं दंगल ने भारत के बाद चीनी बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई कर रही है। दंगल ने चीन में 775 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है। इसके साथ ही फिल्म की कुल कमाई 1546 करो़ड़ रुपए हो गई है। वहीं बाहुबली दंगल से कुछ करोड़ आगे 1577 करोड़ रुपए की कुल कमाई के साथ अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है।

लेकिन जिस तेजी से दंगल चीन में कमा रही है लगता है जल्द ही दंगल बाहुबली को पीछे ना कर दें। हालाकिं दंगल पहली भारती फिल्म है जिसने 1000 और 1500 करोड़ रुपए की कमाई का मार्क पूरा किया है। दंगल दिसंबर में रिलीज हुई थी लेकिन चीन में रिलीज होने के बाद फिल्म की कमाई में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। हालांकि बाहुबली की भी चीन में रिलीज होनी की तैयारी चल रही है।

SI News Today

Leave a Reply