Wednesday, February 28, 2024
featured

इन्होने कहा हार्दिक पांड्या से हजार गुना बेहतर हैं महेंद्र सिंह धोनी…

SI News Today

महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या अलग-अलग शैली के अलग-अलग क्रिकेटर हैं। एक उच्च कोटी का अनुभवी खिलाड़ी है तो दूसरा अभी अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहा है। इन दो खिलाड़ियों में अंतर करना थोड़ा अनुचित होगा। ऐसा ही कुछ पूर्व क्रिकेटर कर्सन घावरी का भी कहना है। घावरी ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी हार्दिक पांड्या से हजार गुना बेहतर खिलाड़ी हैं। अब घावरी वह बात नहीं करते हैं जिसमें वे कहते थे कि धोनी गेम को खत्म करने वाली अपनी फिनिशिंग स्किल खो चुके हैं। घावरी को लगता है कि धोनी आधुनिक समय के बेस्ट गेम फिनिशर हैं। जब धोनी की फिनिशिंग योग्यता की बात की जाती है तो उनके सामने कोई प्रतियोगिता ही नहीं बनती।

घावरी ने कहा कि धोनी में आज भी वह क्षमता है कि वे चार या पांच ओवर में खेल को बदल सकते हैं। कृप्या करके धोनी और हर्दिक पांड्या के बीच तुलना मत कीजिए। यह सच है कि पांड्या का बहुत ही सुनहरा भविष्य है लेकिन वे अभी भारतीय क्रिकेट की ऊंचाइयों को छूने की कोशिश कर रहे हैं जो कि धोनी बहुत सालों पहले हासिल कर चुके हैं। हार्दिक पांड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए हैं लेकिन उन्होंने इतने कम वक्त में खुद को साबित करके दिखाया है कि वे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जहां पर पांड्या ने केवल अभी 48 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल खेले हैं वहीं धोनी आईसीसी टूर्नामेंट के सभी महत्वपूर्ण मैचों में जीत हासिल कर चुके हैं, जिसमें उनके 16000 हजार रन हैं। पांड्या ने इतने कम समय में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है लेकिन इतनी जल्दी धोनी की पांड्या के साथ गेम फिनिशर के तौर पर तुलना करना सही नहीं है। बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम ने धोनी से पहले हार्दिक पांड्या को बैटिंग के लिए मैदान में उतारा जिसके कारण क्रिकेट प्रेमी काफी निराश हैं।

SI News Today

Leave a Reply