Thursday, February 22, 2024
featured

इस फिल्म की स्क्रिप्ट को साथ लेकर सोते थे शाहरुख खान, जानिए क्यों…

SI News Today

कहा जाता है कि बॉलीवुड मतलब कपूर्स एंड खान्स। अगर बात करें Khan’s की तो सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान, ये तीन नाम बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में देने वाले हैं। वहीं बॉलीवुड में उनकी फिल्मों की वजह से इन्हें अलग नाम मिल चुके हैं। जहां सलमान को दबंग खान, शाहरुख को किंग खान और आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान और आमिर खान की। शायद ही इन दोनों खान्स ने कोई फिल्म साथ में की हो। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस फिल्म में आमिर खान थे उस फिल्म की स्क्रिप्ट भी शाहरुख खान साथ लेकर सोते थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज आपको बताते हैं। आखिर शाहरुख किस फिल्म की स्क्रिप्ट साथ लेकर सोते थे और क्यों।

26 जनवरी 2006 को रिलीज हुई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ आमिर की हिट फिल्मों मे से एक है। इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने लीड रोल के लिए आमिर खान, सिद्धार्थ नारायण, सोहा अली खान, कुणाल कपूर, माधवन, शरमन जोशी, अतुल कुलकर्णी और ब्रिटिश एक्ट्रेस एलिस पैटन को लिया था। 25 करोड़ में बनी यह फिल्म नई दिल्ली, मुंबई, राजस्थान और पंजाब में फिल्माई गई थी। कहानी एक ब्रिटिश वृत्तचित्र निर्माता की है जो अपने दादा की डायरी के आधार पर भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों पर एक फिल्म बनाने के लिए भारत आती है।

कम ही लोग जानते हैं कि आमिर खान स्टारर फिल्म में शाहरुख भी नजर आ सकते थे। उन्हें माधवन वाला रोल यानी फिल्म के फ्लाइंग ऑफिसर का रोल ऑफर किया गया था। कहा जाता है कि शाहरुख को फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई थी कि वो उसे साथ में लेकर सोते थे। उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा को ये बात बताई थी कि रंग दे बसंती की स्क्रिप्ट उनके बेड के पास रहती है और इकलौती ऐसी स्क्रिप्ट है जिसे वो बार बार पढ़ते हैं।

इसके बाद न जाने किस बात पर शाहरुख ने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ का रोल करने से मना कर दिया और रोल चला गया था आर माधवन के पास। उन्होंने फ्लाइंग ऑफिसर अजय राठौड़ की भूमिका में जान डाल दी थी। हालांकि अगर शाहरुख खान ये रोल कर लेते तो ये एक तरह का कास्टिंग स्कूप ही होता क्योंकि आज तक शाहरुख और आमिर एक साथ स्क्रीन पर कभी नहीं आए।

SI News Today

Leave a Reply