Saturday, April 13, 2024
featured

उमेश यादव को मिली सरकारी नौकरी

SI News Today

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव अब रिजर्व बैंक के अधिकारी बन चुके हैं। सोमवार 17 जुलाई को उन्होंने असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए सभी औपचारिक्ताएं पूरी कीं। उमेश यादव आज शौहरत की बुलंदियों पर हैं। अपने खेल से उन्होंने काफी नाम कमाया है। इसी बीच उनकी जिंदगी से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उमेश के पिता तिलक यादव चाहते थे कि उनका बेटा कोई सरकारी नौकरी हासिल करे। 10 साल पहले उमेश के पिता तिलक यादव ने उनके बेटे के सरकारी नौकरी हासिल करने का सपना देखा था।

इस सपने को पूरा करने के लिए उमेश ने पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल पद के लिए ऐप्लाई किया लेकिन एग्जाम में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। वहीं आज एक दशक बाद उमेश ने अपने पिता के सरकारी नौकरी हासिल करने के सपने को पूरा कर दिया है। उमेश नागपुर ऑफिस में असिस्टेंट मैनेजर का पद संभालेंगे। खबर के मुताबिक, उमेश यादव की इस नौकरी के लिए बातचीत चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के पहले से चल रही थी। स्पोर्ट्स कोटा के तहत मई 2017 में ही उनकी नौकरी पक्की हो गई थी लेकिन इंग्लैंड दौरे के चलते वह औपचारिक्ताएं पूरी नहीं कर पाए।

बता दें इससे पहले विदर्भ क्रिकेट बोर्ड भी उमेश यादव को 2008 में एयर इंडिया में नौकरी का सुनहरा मौका दिला चुका है। हालांकि एयर इंडिया में उनकी नौकरी पक्की नहीं हो पाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह नौकरी उमेश के लिए बेहद जरूरी थी। वहीं अपनी नई नौकरी की औपचारिक्ताएं पूरी होने के बाद उमेश अब अपने खेल पर ध्यान देंगे। इसी महीने 26 जुलाई से भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी।

SI News Today

Leave a Reply