Saturday, April 13, 2024
featured

ऐश्वर्या राय की बहन का किरदार निभा चुकी हैं ट्यूबलाइट की एक्ट्रेस ईशा तलवार

SI News Today

विज्ञापनों के जरिए अपनी पहचान बनाने वाली ईशा तलवार एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रतिभा की भी धनी हैं। ईशा कई तरह के डांस फॉर्म्स जानती हैं तो वहीं उन्हें गिटार भी बजाना आता है। अपने करियर में एक मॉडल के तौर पर काम करने के साथ-साथ उन्होंने कई एड फिल्मों में भी काम किया। वहीं अपने करियर की शुरुआत उन्होंने मलयालम सिनेमा से की। उनकी पहली मलयालम फिल्म 2012 में ‘थट्टाथिन मारायथु’ आई थी।

ईशा तलवार के पिता विनोद तलवार हैं। विनोद बोनी कपूर के निर्देशक व कार्यकारी निर्माता के रूप में काम करते हैं। मुंबई के सेंट जेवियर्ज़ कॉलेज से ग्रैजुएशन करने के बाद उन्होंने तेर्रेन्स लुईस का डांस स्कूल ज्वॉइन किया। इस दौरान उन्होंने बैली, जाज, हिप हॉप और सालसा जैसे डांस फॉर्म सीखे। इसी के साथ ही वह डांस टीचर भी बन गईं। ईशा ने अपने करियर में कई सारे एड किए जिनमें चॉक्लेट का एड, बकार्डी का ऐड और एक फैन के ऐड से वह सबकी नजरों में आईं।

ईशा तलवार अब तक 40 विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। इससे पहले ईशा ने बाल कलाकार के तौर पर भी काम किया है। जी हां, साल 2000 में उन्होंने बॉलीवुड की फिल्म ‘हमारा दिल आपके पास हैं’ में चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम किया। इस फिल्म में ईशा एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की बहन बनी थीं। अपनी पहली मलयालम फिल्म के लिए उन्होंने आवाज प्रशिक्षण वर्ग, भाषा सीखने के लिए एक कोर्स किया। वहीं उन्होंने गिटार बजाना भी सीखा। 2015 में ईशा तलवार को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस चुना गया था।

बता दें, सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट में ईशा ने भी किरदार निभाया है। ट्यूबलाइट’ में ईशा माया ते किरदार में नजर आ रही हैं। यह रोल एक पॉजीटिव सपोर्टिंग रोल है। यह किरदार भले ही फिल्म में छोटा हो लेकिन उनकी एक्टिंग की तारीफ काफी हो रही है।

किरदार में नजर आने वाली अभिनेत्री ईशा तलवार अपनी आने वाली फिल्म शेफ और कालाकंडी में अभिनेता सैफ अली खान के अपोजिट लिड रोल में नजर आएंगी। जहां फिल्म ट्यूबलाइट में ईशा एक सीधी-साधी लड़की के रोल में नजर आई हैं वहीं अब ईशा फिल्म कालाकंडी में नजर आएंगी। फिल्म कालाकंडी मुंबई की एक अर्बन लड़की का किरदार में नजर आएंगी। यह फिल्म कालाकंडी मुंबई कि एक रात की कहानी है। अक्षत वर्मा फिल्म के निर्देशक हैं। यह फिल्म पिछले दो सालों से रिलीज होने का इंतजार कर रही है। फिलहाल इस पर फिर से काम चालू हो गया है।

SI News Today

Leave a Reply